इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड ओकाया (Okaya) कंपनी ने हाल ही में भारत में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Ferrato Disruptor को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस जबरदस्त बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये तय की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक फुल फेयरिंग के साथ आने वाली ये बाइक स्पोर्ट्स बाइक जैसी लगती है। इस बाइक को फुल चार्ज करने पर ये 129 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

इसमें आपको 4 Kwh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसको पूरी तरह चार्ज होने में काफी कम समय लगता है। इस ई-बाइक की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है।

मात्र 25 पैसे में चलेगी एक किलोमीटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Ferrato Disruptor को चलाने में काफी कम खर्च आता है। इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने में मात्र 32 रुपये का खर्च आता है। यानी कि इसको केवल 32 रुपये में 129 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। यह ई-बाइक मात्र 25 पैसे में एक किलोमीटर तक आसानी से चल सकती है जो किसी अन्य बाइक या स्कूटर से काफी सस्ता है।

90 दिनों बाद आएगी बाइक

ओकाया कंपनी ने इस नई ई-बाइक को लॉन्च करने के साथ में इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। लेकिन कंपनी इस बाइक की डिलीवरी 90 दिनों के बाद शुरू करेगी। इस ई-बाइक को लॉन्च करने के बाद अब ये कंपनी अगले प्रोडक्ट को उतारने की तैयारी करने में लगी हुई है।

इलेक्ट्रिक बाइक में मिलेंगे शानदार फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस ई-बाइक को तीन राइडिंग मोड – ईको, सिटी और स्पोर्ट्स में पेश किया गया है। इस बाइक में लगी बैटरी 270 डिग्री के तापमान पर काम कर सकती है और IP-67 रेटिंग के साथ में आती है। जिसके कारण इसकी ड्यूरेबिलिटी काफी बेहतर है और लंबे समय तक चलती है।
इस बाइक में आपको फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, अलॉय व्हील्स और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे शानदार फीचर्स दिए हैं। इसके साथ में ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे एडवांसड फीचर्स भी दिए हैं। कंपनी की इस बाइक को पहले 1000 ग्राहकों के लिए 500 रुपये में बाइक की बुकिंग करने का ऑफर दे रही है।