Maruti WagonR: रोजमर्रा की जिंदगी में आजकल कार का हर मिडल क्लास फैमिली में होना जरूरी हो गया है. ऐसा लगता है जैसे कार भी हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुकी है. अगर कोई फैमिली कहीं विकेशन पर भी जाती है तो हर फैमिली यही चाहती है की वो अपनी खुद की निजी कार से ही जाएं.

अभी हाल ही में पेश हुई ऑटो कंपनियों की सेल्स रिर्पोट में टॉप 10 गाड़ियों की रिपोर्ट पेश की गई जिसमें टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार शामिल थी. इस रिपोर्ट में मारुति की Maruti WagonR ने दूसरा पायदान का नंबर हासिल किया और साथ ही साथ अगर जनवरी की सेल्स की बात करें तो जनवरी 2023 में Maruti WagonR की 20,466 यूनिट्स की बिक्री हुई. ये गाड़ी मिडल क्लास फैमिली के बजट में एक दम फिट बैठती है.

Maruti WagonR की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुवाती कीमत 5.53 लाख रुपये से लेकर 7.41 लाख रुपये तक है जो की इसकी दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है. अगर आप इस गाड़ी को पूरा पैसा देकर नही खरीद सकते तो टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप इस मारुति सुजुकी वैगनआर को मात्र 60 हजार रुपए में घर ले जा सकते है.

अगर आप ये गाड़ी फाइनेंस पर लेना चाहते है तो आपको इस गाड़ी के लिए 60 हजार रूपये का डाउनपेमेंट करना होगा इसके बाद आपको बैंक के हिसाब से ब्याज दर देना होगा और हर महीने ईएमआई भरनी होगी. मान लीजिए अगर आपका बैंक आपसे 10% दर ब्याज लेता है तो इस हिसाब से आपको महीने की 11,524 ईएमआई भरनी होगी, तो अगर आप भी अपनी खुद की नई गाड़ी खरीदने का सपना देख रहे है तो आप इस सपने को करें अपना और जल्दी खरीदें नई Maruti WagonR. जानकारी के लिए बता दें कि, अगर आपने इस मौका का फायदा नहीं उठाया तो फिर पछताना पड़ सकता है.