Yamaha RX100: 90 के दशक की अगर बात करें तो हर चीज में 90 के दशक की बात अलग ही होती है, चाहे 90 के दशक के गाने हो या फिर 90 के दशक की हीरोइन और हीरो, यहां तक कि 90 के दशक वाली गाड़ियों में भी कुछ अलग ही बात होती थी हम बात कर रहे हैं वहीं 90 के दशक वाली फर्राटेदार बाइक Yamaha RX100 की.

90 के दशक वाली बाइक Yamaha RX100 युवा दिलों की धड़कन हुआ करती थी जब यह गाड़ी सड़क पर दौड़ती थी तो मानो जैसे युवाओं के दिलों की धड़कन तेज हो जाती थी. उस समय हर युवा का यही सपना था कि काश हमारे पास भी यह बाइक होती और इस बाइक से सैर सपाटा कर सकते, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे वैसे मार्केट में नई नई गाड़ियां आती गई और नई-नई गाड़ियों ने युवाओं के दिलों में जगह बना ली है अगर बुलेट सेक्शन की बात करें तो बुलेट सेक्शन में भी यामाहा 100 युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है. कंपनी द्वारा इसे बंद कर दिया गया लेकिन अगर यह बाइक आज भी मार्केट में मौजूद होती तो कंपनी का दावा है कि यह युवाओं की पहली पसंद होती और सेल्स में इसके आकड़े सभी अन्य ऑटो कंपनियों के छक्के छुड़ा देती, लेकिन अपनी 90 के दशक वाली पॉपुलैरिटी को याद करते हुए और फिर से युवाओं के दिलों की धड़कनों को बढ़ाते हुए कंपनी द्वारा यामाहा आर एक्स 100 को एक नए लुक में पेश करने का ऐलान कर दिया गया है. जी हां दोस्तों अब नए अवतार में यामाहा आरएक्स 100 आपके दिलों में दस्तक देने वाली है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि नब्बे के दशक वाली बाइक अब पूरे नए अवतार में पेश होकर पूरी मार्केट में धमाका मचाने वाली है. चाहे स्पीड की बात कर ले या फिर इसकी डिजाइन की, हर चीज में अब ये नई यामाहा अन्य सभी बाइकों को कड़ी टक्कर देगी. आइए आपको बताते हैं कि इस नई यामाहा RX 100 में क्या क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले हैं.

New Yamaha RX 100

लीक हुई रिपोर्ट में अभी पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है यानी अभी कंपनी द्वारा यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं किया गया है की आने वाली न्यू यामाहा आरएक्स हंड्रेड में कौन सा इंजन इस्तेमाल किया जाएगा लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इस यामाहा हंड्रेड में 125cc या फिर 150cc इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है.

New Yamaha RX 100 के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कई सारे एडवांस और स्मार्ट डिजिटल फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे. इसमें आपको इलेक्ट्रिक स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट जैसे तमाम फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे.

New Yamaha RX 100 की कीमत

इस नई Yamaha RX 100 की कीमत की बता करें तो इसकी शुरुवाती कीमत 1.25 लाख रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक हो सकती है. संभावना जताई जा रहीं है की इस बाइक को कंपनी द्वारा 2023 के आखिरी महीने तक लॉन्च कर दिया जायेगा.