इलेक्ट्रिक स्कूटर के बढ़ते डिमांड को लेकर आज भारत की बहुत से स्टार्टअप कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही हैं। भारत की दिग्गज इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Ola और Ather जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी करी टक्कर दे रही है।

इसी बीच भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच हुआ है जिसका नाम Fujiyama Electric Scooter है। इसमें 110 किलोमीटर की लंबी रेंज 60 किलोमीटर की टॉप स्पीड और बहुत से फीचर्स दिए गए हैं। चलिए इसके किफायती कीमत के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

Fujiyama Electric Scooter के बैटरी पैक और रेंज

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैट्री पैक और रेंज के बारे में बात करते हैं आपको बता दे की कंपनी के तरफ से इसमें काफी पावरफुल लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर या स्कूटर 110 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। साथ इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय भी लगता है।

Fujiyama Electric Scooter की पावरफुल मोटर

इसके अलावा Fujiyama Electric Scooter मैं 300 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह मोटर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है। जो की स्कूटर को काफी पावरफुल और स्मूथ राइडिंग देने में मदद करती है।

Fujiyama Electric Scooter की कीमत

यदि आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 79999 एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। यदि आपका बजट कम है तो चिंता ना करें क्योंकि कंपनी इस पर काफी शानदार फाइनेंस प्लान भी दे रही है। जिसके तहत आप EMI पर भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं।