वर्तमान समय में भारत का ऑटोमोबाइल मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। काफी ज्यादा कंपनियां भारत में लगातार अपने वाहन को लांच करती जा रहीं हैं। इन कंपनियों को काफी लाभ भी मिल रहा है। हालांकि जब आम आदमी किसी कार को लेने जाता है तो वह माइलेज सहित उसके इंजन तथा फीचर्स को जरूर देखता है। इसके अलावा खरीदार कार की कीमत के बारे में भी विचार करता ही है। असल में आज के समय में लोग उन कारों को सबसे ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं।

जो उन्हें किफायती दाम में तथा अच्छे फीचर्स के सतह मिल जाती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बता रहें हैं, जिसका नाम Maruti Alto 800 है। इसमें आपको 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज दिया जाता है साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स भी इसमें दिए जाते हैं। है की आप इस कार को मात्र 1 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। आइये सबसे पहले आपको इस कार के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Alto 800 के फीचर्स

इस कार में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें बीएस6 नॉर्म्स से लैस 0.8लीटर 3सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। सीएनजी मोड पर यह इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसका माइलेज काफी शानदार है, बता दें की यह 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको देती है।

जब की सीएनजी में यह 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इसमें 7इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको दिया जाता है। कीलैस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो की सुविधा इसमें दी जाती है। इसमें सेफ्टी फीचर्स के रूप में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया जाता है।

जान लें कीमत

Maruti Suzuki Alto 800 आपको तीन वेरिएंट में दी जाती है। जिन्हें स्टैंडर्ड, एल और वी कहा जाता है। Maruti Suzuki Alto 800 LXI CNG का प्राइस 4.78 Lakh रुपये है। वहीं इसके Maruti Suzuki Alto 800 LXI O CNG का प्राइस 4.82 रुपये है। इसमें आपको मारुति ऑल्टो में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 0.8लीटर 3सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। सीएनजी मोड पर यह इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

1 लाख में ले आएं यह कार

आपको बता दें की हमारे में olx तथा कार बाजार या कार देखो जैसी कई वेबसाइट हैं। जहां से आप अच्छी कंडीशन की सेकेंड हैंड गाड़ी को काफी कम पैसे में खरीद सकते हैं। Maruti Suzuki Alto 800 को फिलहाल क्विकर वेबसाइट पर सेल करने के लिए लिस्ट किया गया है। इस गाड़ी की कंडीशन काफी अच्छी है और इसके ऑनर ने इसको सेल करने के लिए मात्र 1 लाख रुपये कीमत लगाईं है। अतः यदि आप कम पैसे में अच्छी कंडीशन की गाड़ी लेना चाहते हैं तो आप इस गाड़ी को खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको क्विकर वेबसाइट पर विजिट करना होता है।