नई दिल्ली: सावन खत्म होने के बाद से अब त्यौहार की छड़ियां लगना शुरू हो चुकी है। और कुपंनिया भी अपने प्रोडेक्ट को बपर फॉर्स के साथ उतारकर यूजर्स को खुश कर रही है। इस फेस्टिव सीजन में देश के बजट टू व्हीलर सेगमेंट में आपको हीरो से लेकर, होंडा, टीवीएस और कई वाहन निर्माता कंपनियों की बाइक्स बपर ऑफ्रस के साथ उतारी जा रही है। यदि आप भी बाइक को खरीदने का प्लान बना रहे है तो यह आपको लिए सुनहरा मौका है। हीरो एचएफ 100 (Hero HF 100) बाइक आपके लिए बेहतर ऑपशन साबित हो सकती है। इसमें आपको दमदार इंजन के साथ शानदार माइलेज भी देखने को मिलता है।

Hero Xtreme 125R ने दिखाया दम, स्पोर्ट्स बाइक की कर दी बोलती बंद

Hero HF 100 बाइक की कीमत

Hero HF 100 बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो मार्केट में इसकी एक्सशोरूम कीमत 59,018 रुपये की पर मिल जाएगी। जो ऑन रोड होने पर 70,653 रुपये तक पहुँच जाती है। इस बाइक में कई धानुक फीचर्स देखने को मिलते है। जिसके चलते इसका लुक और भी आकर्षक हो जाता है।

Maruti की MPV मिल रही है सिर्फ 9 लाख रूपए में, 26kmpl माइलेज ने बढ़ा दी बिक्री, जरूर देखें फीचर्स

Hero HF 100 का इंजन

Hero HF 100 के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में 97.02 सीसी का पॉवरफुल इंजन दिया है। जिसकी क्षमता 8.02 PS की अधिकतम पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इसके माइलेज की बात करें तो यह 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

Hero HF 100 का ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम

Hero HF 100  बाइक में राइडर की सुविधा को देखते हुए इसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉक अब्सॉर्बर मिलता है। वहीं, इसके रियर में स्विंग आर्म के साथ 2-स्टेज अडजस्टेबल रियर सस्पेंशन दिया गया है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम को देखें तो इस बाइक के फ्रंट और रियर में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक लगाया गया है। कंपनी इसमें CBS फीचर भी दे रही है।