आपको सबसे पहले बता दें की यह खबर भारतीय मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। असल में मध्यमवर्गीय परिवार गाड़ी खरीदने के लिए सालों पहले से रकम को जोड़ना शुरू कर देता है। लेकिन यदि वह किसी गलत सलाह में फंस कर साधारण गाड़ी खरीद लेता है तो उसको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अतः आज हम आपको एक ऐसी गाड़ी के बारे में बता रहें हैं। जिससे आपकी जेब ढीली नहीं होगी और न ही आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ेगा। इस कार का नाम Maruti Suzuki WagonR है। इसमें आपको 32 किमी का शानदार माइलेज मिल जाता है साथ ही इसमें प्री फिटेड सीएनजी किट भी दी जाती है। ख़ास बात यह है की आप इस गाड़ी को मात्र 22 हजार रुपये में अपने घर ले जा सकते हैं।

इंजन तथा माइलेज

Maruti Suzuki WagonR अच्छे माइलेज तथा कम बजट के लिए काफी मशहूर हैं। इस कार में आपको 1197 सीसी का दमदार इंजन लगाया गया है। यह इंजन 113 एनएम का टॉर्क और 81.80 बीएचपी की पावर को उत्पन्न करता है। इसमें आपको काफी अच्छा बूट स्पेस दिया गया है तथा इसकी डिग्गी भी काफी बड़ी है।

इस कार में आपको आरामदायक लंबी सीटें दी हुई हैं, जिससे चालक तथा यात्रियों को काफी आराम मिलता है। इसका माइलेज काफी अच्छा है। बता दें की यह सीएनजी पर 32.52 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल पर 20.52 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है।

जान लें कीमत

Maruti Suzuki WagonR की कीमत की बात करें तो बता दें की इसकी शुरुआती ऑन रोड कीमत 4.70 लाख रुपये है तथा इसका टॉप मॉडल 6.30 लाख रुपये में पड़ जाता है। खैर हम आपको बता दें की डेढ़ लाख की कीमत पर आप इस कार को मात्र 22 हजार रुपये देकर किस प्रकार से खरीद सकते हैं। बता दें की इसके लिए CARS24 की वेबसाइट पर एक ऑफर दिया गया है। आइये अब आपको इस ऑफर के बारे में बताते हैं।

CARS24 का ऑफर

आपको बता दें की CARS24 की वेबसाइट पर एक मारुति वैगन आर कार की कीमत मात्र 1,52,599 रुपये रखी गई है। यह 2009 मॉडल की कार है तथा फर्स्ट ओनरशिप में है। यह अभी तक कुल 90,484 किलोमीटर ही चल चुकी है। इस कार का गियर ट्रांसमिशन मैनुअल है। यह पेट्रोल आधारित कार है हालांकि इसमें कंपनी फिटेड सीएनजी किट भी लगी हुई है।

यह कार आपको 32 किलोमीटर तक का शानदार माइलेज प्रदान करने में सक्षम है। इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन दिल्ली आरटीओ का है। यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो आपको मात्र 22,890 रुपये की डाउन पेमेंट करनी होती है। इसके बाद में 48 माह तक आपको 3,786 रुपये की ईएमआई चुकानी होती है।