बहुत से लोग इस प्रकार की कार को खरीदना पसंद करते हैं। जो उनके परिवार की सभी जरूरतों को पूरा करती हो। यदि आप भी ऐसा ही चाहते हैं तो आज हम आपको काफी कम बजट वाली एक ऐसी 7 सीटर कार के बारे में यहां बता रहें हैं। जो आपके परिवार की सभी आवश्यकताओं को पूरा करती हो।

बता दें कि इस कार की कीमत मात्र 7 लाख रुपये है लेकिन यदि आपके पास अभी इतना बजट भी नहीं है तो आप इसको EMI पर भी ले सकते हैं। हम बात कर रहें हैं रेनॉल्ट ट्राइबर कार के बारे में। यह कार भारत में 6.33 की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध है। आइये अब हम आपको इसके फीचर्स तथा इसके फाइनेंस प्लॉन के बारे में आपको बताते हैं।

रेनॉल्ट ट्राइबर कार के फीचर्स

इस कार के फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें आपको सेफ्टी का कंपनी ने पूरा ध्यान रखा है। कंपनी को इस कार में वयस्कों की सेफ्टी के लिए 4 स्टार तथा बच्चों की सेफ्टी के लिए 3 स्टार मिले हैं। इसके अलावा इसमें डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा इस कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल, ऊंचाई-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट तथा रियर पार्किंग सेंसर जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसमें एयर कंडीशनिंग वेंट, सेंटर कंसोल पर एक कूल्ड कम्पार्टमेंट, एक स्टार्ट-स्टॉप बटन तथा दूसरी और तीसरी पंक्ति के लिए एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल भी दिया गया है।

इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर गैसोलीन इंजन आपको प्रदान करती है। यह इंजन 72 एचपी की पावर को उत्पन्न करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन लगाया गया है। एवरेज की बात करें तो यह आपको 19 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज दे देती है।

रेनॉल्ट ट्राइबर कार का फाइनेंस प्लॉन

इस कर के लिए आप सभी राष्ट्रीय कृत तथा गैर बैंकिंग बैंकों से लोन ले सकते हैं। यदि आप 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर 11 फीसदी की ब्याज दर पर लोन प्राप्त करते हैं तो आपको 5.33 लाख रुपये के लोन पर 9,126 रुपये की ईएमआई प्रति माह देनी होती है। इस प्रकार से आपको 7 साल में 2.33 लाख रुपये की ब्याज राशि का भुगतान करना होता है। इस प्रकार से आपको 7 साल में 7.66 लाख रुपये का भुगतान करना होता है।