Aprilia RS 457: हाल ही में Aprila ने Aprila 457 को पेश कर दिया है. असल में कंपनी काफी वक्त से एक ट्विन सिलिंडर स्पोर्ट बाइक पर काम कर रही थी. इस बाइक को भारत में तैयार कर दिया है. असल में इसकी मैन्युफैक्चरिंग महाराष्ट्र के बारामती में की गई है. असल में इस बाइक को कंपनी ने ग्लोबल लेवल पर पेश किया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन और पावर

इस Aprilia RS 457 के इंजन की करें तो आपको इसमें 457cc लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, DOHC इंजन दिया गया है जो 4 वाल्व इंजन से अपनी पावर लेता है. यही नही इस 4 वाल्व इंजन को 47bhp पावर के लिए ट्यून भी किया गया है. दरअसल स्पोर्ट बाइक में सही एग्जास्ट नोट के लिए 270-डिग्री कनेक्टिंग रोड असेंबली दी गई है.

फ्रंट और रियर ब्रेकिंग

बात अगर ब्रेकिंग सिस्टम की करें तो असल में इस बाइक में आपको 320mm फ्रंट डिस्क और 220mm रियर डिस्क मिलते हैं. असल में इस बाइक का टायर साइज फ्रंट के लिए 110/60 R17 और रियर में 150/60 R17 है. यही नहीं सामने के पहिए की तुलना में पिछला वाला पहिया बड़ा है. ऐसे में बात करें इस कार के अन्य फीचर्स की तो इसमें 5.0 इंच TFT डिस्प्ले मिलता है. इसके अलावा इस बाइक में थ्री लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है. बाइक के ओवरऑल लुक से इसकी स्टाइलिंग और क्वालिटी टॉप नॉच पर नजर आती है.

कब होगी लॉन्च ?

बाइक में कम वजन होने के वजह से बढ़िया पावर-टु-वेट रेशियो दिया गया है. असल में बाइक का वजन 175 किलोग्राम है. असल में यह फुली फ्यूल्ड बाइक वजनदार बाइक है. दरअसल ड्राई स्टेट में इसका वजन 159 किग्रा है. कहा जा रहा है की भारत में इस बाइक का डेब्यू इसी महीने MotoGP में होने की उम्मीद है. ऐसे में बात करें अगर इसकी कीमत की तो माना जा रहा है कि इसकी कीमत KTM RC 390 से ज्यादा हो सकती है.