350 cc या उससे ऊपर के इंजन के मामले में आज भी रॉयल एनफील्ड 350 का दबदबा कायम है। लेकिन अब कंपनी ने रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 को भी अपने सेगमेंट में जोड़ने की तैयारी कर ली है। इस बाइक को कंपनी इसी साल के अंत में लांच कर सकती है।

बता दें कि इस बाइक के इंजन तथा अन्य फीचर्स की जानकारी लीक हो गई है अतः आज हम आपको यहां इस बाइक से सम्बंधित जानकारी के बारे में बता रहें हैं।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 का इंजन

आपको बता दें कि इस बाइक में आपको 648cc पैरेलल ट्विन इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 47hp का पॉवर की उत्पन्न करता है। गियरिंग और इंजन ट्यूनिंग के मामलों में यह इंजन सुपर मेटियोर के इंजन के सामान ही होगा।

आपको बता दें कि इस बाइक की ऊंचाई सुपर मेटियोर बाइक से 50 mm अधिक है। इस बाइक को एक स्ट्रीट बाइक के तौर पर लांच किया जाएगा। इसके व्हीलबेस की लंबाई 1465 mm है

इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एक गोल हेडलाइट के साथ टर्न इंडिकेटर्स, टियर ड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, रियर सेट फूटपैग जैसे फीचर्स इसमें आपको मिलते हैं। इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन तथा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

कब तक होगी लांच

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड भारत में अगले बड़े लांच के तौर पर न्यू जेन हिमालयन 450 को लाने वाली है। इस बाइक को 1 नवंबर 2023 को लांच किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड हिमालयन के बाद में शॉटगन को लांच किया जाएगा। इस बाइक का मुकाबला कावासाकी निंजा 650, कावासाकी जेड650आरएस जैसी बाइकों से होगा।