भारत में रेट्रो और क्लासिक बाइक की बात करें तो रॉयल एनफील्ड इसका सबसे बड़ा प्लेयर मानी जाती है। हालांकि कुछ ही समय पहले Hero और हार्ले-डेविडसन ने साथ में मिलकर X440 बाइक को रॉयल एनफील्ड से टक्कर लेने के लिए लांच किया था लेकिन अब ये दोनों कंपनियां साथ मिलकर एक अन्य बाइक को बाजार में उतार रहीं हैं।

ऐसी होगी नई बाइक

आपको बता दें कि इस नई बाइक को हार्ले-डेविडसन के 440cc प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि 2024 के जनवरी माह में इस बाइक को पेश किया जा सकता है साथ ही इसी साल इसकी राइड शुरू होने की भी उम्मीद है। हालांकि इस बात का अभी तक पता नहीं लग पाया है कि इस नई बाइक का नाम क्या होगा।

यह हो सकता है नया नाम

आपको जानकारी दे दें कि हीरो ने बीते 2 साल से एक नाम को ट्रेडमार्क कराया हुआ है। बताया जारहा है कि यही इस बाइक का नया नाम हो सकता है। इसमें पहला नाम Hurikan 440 हो सकता है। इसके अलावा एक नया नाम Mavrick 440 भी सामने आया है। माना जा रहा है कि हीरो अपनी इस नई बाइक का नाम Mavrick 440 ही रखेंगी।

ये हो सकते हैं फीचर्स

मना जा रहा है कि हीरो हार्ले-डेविडसन X440 बाइक में 440cc इंजन के इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। हालाँकियाः बाइक नए लुक तथा अलग चेसिस के साथ में पेश की जा सकती है। इस बाइक में आपको नियो-रेट्रो लुक देखने को मिल सकता है।

यह हो सकती है Hero 440 की कीमत

कंपनी इस बाइक को एंट्री-लेवल रेट्रो बाइक को पसंद करने वाले ग्राहकों को बाजार में उतारेगी। इस बाइक में राउंड हेडलैंप, फ्लैट हैंडलबार, सिंगल-पीस सैडल और छोटे फ्रंट और रियर फेंडर्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। X440 बाइक की की कीमत वर्तमान में एक्स-शोरूम कीमत 2.39 लाख रुपये है हालांकि इस बाइक को इससे कम कीमत में पेश किया जा सकता है।