Hero Mavrick 440 Unveiled: अभी हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने आधिकारिक तौर पर प्रीमियम बाइक- मैवरिक 440 को दुनिया के सामने रख दिया गया है. इस की बुकिंग फरवरी में शुरू हो गयी है. इसकी कीमत का एलान कर दिया गया है और इसकी डिलीवरी अप्रैल 2024 में शुरू होने वाली है. इस नई हीरो मैवरिक का टककर ट्रायम्फ स्पीड 400 से सीधे होने वाली है.

आपको इस गाड़ी में बेस वेरिएंट में आर्कटिक व्हाइट शेड में मिलने वाला है. आपको इसमें मिड वेरिएंट में दो कलर- सेलेस्टिया बेली और फियरलेस रेड माइन वाला है. यही नहीं आपको इसमें एनिग्मा ब्लैक और फैंटम ब्लैक पेंट स्कीम इसके टॉप-एंड वेरिएंट में दी जाने वाली है. आपको इस बाइक के फ्रंट में इंटीग्रेटेड एच-शेप के डीआरएल और नए हेडलाइट काउल के साथ राउंड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट दिया गया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

हीरो की गाड़ी में इंजन दमदार मिलेगा. आपको इस बाइक में 440cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन से लैस दिया गया है. बाइक में लगा इंजन 6,000rpm पर 27.3PS पावर और 4,000rpm पर 36Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. आपको इस बाइक में दमदार इंजन दिया गया है. चलिए आपको इसमें दिए गए फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इसमें फीचर्स दमदार मिलने वाले है. आपको इस में टेलीस्कोपिक और डुअल शॉकर्स भी दिए गए हैं. आपको इस बाइक में 130 मिमी तक का व्हील ट्रैवल दी गयी है. आपको इस बाइक का वजन 187 किलोग्राम दिया गया है. बाइक में आपको नया एलसीडी डिस्प्ले है, स्पीड, फोन बैटरी, इनकमिंग कॉल/मिस कॉल, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, आरटीएम, डीटीई और गियर इंडिकेशन जैसी एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाएंगे.

यही नहीं आपको इस फ्यूल टैंक पर ‘MAVRICK’ लिखा गया है. वही आपको इस हार्ले-डेविडसन X440 की तुलना में मैवरिक में लो-सेट हैंडलबार और मिड-सेट फुट पेग दिए गए हैं. यही नहीं आपको इस बाइक पर सिंगल सीट और नए डिजाइन वाले टेललाइट के साथ नज़र आने वाले है. इस नई हीरो मैवरिक में उसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो हार्ले-डेविडसन X440 में किया गया है जिसके वजह से ये बाइक हीरो के इस नए बाइक को टक्कर दे रही है.