भारतीय बाजार में Hero MotoCorp की बाइकों की काफी डिमांड रहती है, सालों से लोग इस कंपनी की बाइकों का इस्तेमाल करते आ रहे हैं। युवाओं में भी इसके लिए अलग आकर्षण है। ऐसे में कंपनी आने वाले एक से दो साल में 3 नई बाइकों और 2 नए स्कूटरों को लांच करने वाली है। जिसके बारें में अब हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Hero Xoom 160
Hero Xoom 160 कंपनी का पहला एडवेंचर स्कूटर है, जिसकी सेल की शुरुवाल इस साल में हो जाएगी। इस स्कूटर में i3S टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के साथ 156cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल शॉक एब्जॉर्बर पर सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने स्कूटर में आगे की तरफ और रियर डिस्क ब्रेक और 14 इंच का अलॉय व्हील दिया है।

Hero Mavrick 440
आपको बता दें कि यह बाइक X440 पर आधारित है। इसमें आपको 440cc का ऑयल कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो कि 27 bhp की पावर और 36Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसकी कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है, इसके बारे में अगले महीने बताया जाएगा और जिसके बाद बाइक की डिलवरी शुरू हो जाएगी।

Hero Karizma CE
Hero MotoCorp की इस बाइक का हर कोई इंतजार कर रहा हैस, जिसमें अभी सिर्फ 100 यूनिट ही उपलब्ध गै। बता दें कि कंपनी की यह सेमी-फेयर्ड बाइक की बिक्री इसी साल के जुलाई में शुरू हो जाएगी।

Hero Xoom 125R
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी इस Hero Xoom 125R बाइक को मार्केट में जल्द ही लांच करने वाली है। इस स्कूटर में कंपनी ने 125 cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिवटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और LED लाइटिंग दी जाएगी।

New Electric Scooter and Bike
बता दें कि हीरो कंपनी आने वाले तीन सालों में अपनी पहली ऑल इलेक्ट्रिक बाइक को लांच कर सकती है, जिसकी कीमत करीब 4 लाख रूपये होगी। इसके अलावा कंपनी एक पूरी तरह से नए B2B स्कूटर को लांच करने का प्लान कर रही है।