Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर MoveOS4 ने एक अपडेट वर्जन को लांच किया है, जिसमें कंपनी ने 100 से भी ज्यादा फीचर्स को जोड़ा है और पहले के मॉडल में आयी समस्याओं का भी ठीक कर दिया है। कुछ ही दिनों में कंपनी S1 X+ को भी अपडेट करेगी।

Ola MoveOS4 के स्पेसिफिकेशन
आपको बता दें कि कंपनी ने MoveOS4 अपडेट मॉडल में दिए गए ओला इलेक्ट्रिक ऐप के जरिए आप स्कूटर के फीचर पता लगा सकते हैं। इसमें एक अपडेटेड नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है जिसमें एडवांस रूटिंग एक्यूरेसी, यूजर के लिए फेवरेट वेन्यू का सिलेक्शन, और नेविगेशन डेटा के लिए एक री डिजाइंड लेआउट देता है।

इसके अपडेट वर्जन में हिल-डिसेंट कंट्रोल में काफी सुधार हुआ है और अब राइडर इको मोड में क्रूज़-कंट्रोल को उपयोग भी कर सकते हैं। इसके अलावा कुछ एआई-बेस्ड कंट्रोल्स भी दिए जा रहे हैं, जैसे ऑटो टर्न-ऑफ इंडिकेटर, टेंपरिंग और फॉलिंग का पता लगाने वाले सिस्टम।

अन्य सुविधाएं
राइडर की सुविधा का खास ध्यान रखते हुए कंपनी ने MoveOS4 टाइम लिमिट तय करने, और सेकेंड यूजर के लिए पर्सनलाइज्ड राइड मोड सुविधाएं दी हैं। आप यदि पासवर्ड भूल गए हैं तो उसको आसानी से रीसेट के लिए ब्लूटूथ या क्लाउड के जरिए पासकोड रीसेट कर सकते हैं।

शानदार एक्सपीरियंस
ओला के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इलेक्ट्रिक ऐप में खुद का एक ओवरहाल फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक ‘राइड जर्नल’ है जो कि राइडर को अन्य ओला राइडर के बीच माइलस्टोन शेयर करने के साथ ही राइडर को मेट्रिक्स देखने की भी सुविधा देता है। इस ऐप में अब एक डार्क मोड और कुछ विजेट मिलते हैं जिनको राइडर के स्मार्टफ़ोन से एनेबल किया जा सकता है। इसमें मिल रहे कॉलिंग ऑप्शन, रीसेट विकल्प के साथ ट्रिप मीटर और अपडेटेड ‘मूड्स’ सुविधाओं से पर्सनिलाइज्ड यूजर का एक्सपीरियंस शानदार हो जाता है।