Hero MotoCorp ने अपने एक व्हीकल से सबको चौंका दिया है, जो कि टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर दोनों का काम कर सकता है। जी हां जरूरत पड़ने पर आप इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को थ्री-व्हीलर से टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल सकते हैं। कंपनी ने इसको सर्ज (Surge) नाम दिया है।

आपको बता दें कि हाल ही में Hero ने जयपुर के इनोवेशन सेंटर में आयोजित हुए Hero World 2024 में सर्ज S32 (Surge) मल्टी पर्पज थ्री-व्हीलर के मॉडल को पेश किया गया था। ये व्हीकल थ्री-व्हीलर के साथ टू व्हीलर के इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में भी काम करेगा। यह स्कूटर कुछ ही मिनटों में आसानी से थ्री-व्हीलर से जुड़ और अलग हो सकता है। कंपनी ने इस व्हीकल को स्पेशली उन लोगों के लिए बनाया गया है जो सेल्फ-एम्प्लॉयड हैं या ट्रांसपोर्टेशन सर्विस में कदम रखना चाहते हैं।

थ्री-व्हीलर से जुड़कर बन जाएगा कार्गो वाहन
बता दें कि यह व्हीकल का SURGE32 सीरीज है, जिसमें दो अलग-अलग इलेक्ट्रिक व्हीकल आपस में मिलकर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल बन जाता है। इसमें एक कार्गो थ्री-व्हीलर के अंदर एक टू-व्हीलर आसानी से अटैच हो जाता है। इसमें आगे की तरफ 2 लोगों के बैठने की भी जगह दी गई है, लेकिन जब इसमें अटैच स्कूटर बाहर आता है, तो इसकी सिटिंग कैपेसिटी स्कूटर की सीट पर शिफ्ट हो जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस व्हीकल को थ्री-व्हीलर से टू-व्हीलर और टू-व्हीलर से थ्री-व्हीलर बनने में सिर्फ 3 मिनट लगता है। कंपनी इस सीरीज के कुल 4 वैरिएंट S32 PV, S32 LD, S32 HD और S32 FB लॉन्च करने वाली है। इनोवेशन सेंटर में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 में S32 LD का प्रदर्शन किया गया था।

500 Kg वजन ढोने की क्षमता
हीरो ने इस सर्ज S32 में थ्री-व्हीलर और टू-व्हीलर में अलग-अलग बैटरी और मोटर दिए हैं। इसके थ्री-व्हीलर कार्गो यूनिट में आपको 10 Kw की पावर मिलेगी और इसमें 11 Kwh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को थ्री-व्हीलर से जोड़ने के बाद 50 किलोमीटर प्रति घंटा का माइलेज देती है। इसके टू-व्हीलर में 3.5 Kwh की बैटरी दी जा रही है, जो इसको 3 Kw का मैक्सिमम पावर देता है। इस थ्री-व्हीलर की लोड कैपेसिटी 500 किलोग्राम है।