आपको बता दें कि Hero ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपनी बाइकों तथा स्कूटरों के दामों को बढ़ा दिया है। स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने चुनिंदा वाहनों की कीमत को बढ़ा रही है।

यह बढ़ोतरी 3 अक्टूबर से की जायेगी। कंपनी का कहना है की इन वाहनों पर वह 1 प्रतिशत की दर से बढ़ोतरी करेगी। इस वृद्धि के साथ स्पलेंडर समेत कई टू व्हीलर्स के दाम बढ़ जाएंगे। अतः यदि आप इन वाहनों को इस त्यौहार के सीजन में खरीदना चाहते हैं तो आपको अब पहले से ज्यादा कीमत चुकाने पड़ेगी। हालांकि 3 अक्टूबर से पहले यह बढ़ोतरी लागू नहीं होगी।

इसलिए बढे दाम

आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग के दौरान कहा है कि कीमतों में यह बदलाव प्रोडक्शन में बढे खर्च तथा कच्चे माल की बढ़ती कीमतों के कारण किया गया है। साथ ही यह कंपनी की रिव्यू पॉलिसी का एक हिस्सा भी है।

पहले भी बढ़ी थी कीमत

आपको बता दें कि इससे पहले भी कंपनी ने पॉपुलर मोटरसाइकिल करिज्मा एक्सएमआर की कीमतों में 1 अक्टूबर से बढ़ाने का ऐलान किया था। कंपनी ने इस बाइक की कीमत को 7 हजार रुपये तक बढ़ा दिया।

यह बाइक पहले 172900 रुपये में आती थी लेकिन 1 अक्टूबर से इसको 179900 रुपये में बुक किया जा सकता है। यह बुकिंग 30 सितंबर तक ही चलेगी। आपको बता दें कि अगस्त में हीरो कंपनी की बिक्री 6 प्रतिशत बढ़ चुकी है। अब अब इसकी 488717 यूनिट्स हो गई है। इस प्रकार से कंपनी ने इसमें एक्सपोर्ट की खपत को भी देखा है। इसी कारण वाहनों के दामों में वृद्धि हुई है।