नई दिल्ली। सिंतबर के महिने में अचानक रसोई गैस में आई भारी गिरावट को देखते हुए महिलाओं के चेहरे  में एक खुशी की लहर जागी थी। जो अक्टूबर महीने में आकर चली गई। क्योकि 1 अक्टूबर 2023 से एलपीजी सिलेंडर के दामों में फिर से बढ़ोत्तरी कर दी (LPG Cylinder Price Rise) गई हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ा दिए है जिसके तहत अब 19 किलोग्राम वाला सिलेंडर 209 रुपये महंगा हो गया है.

दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत

अक्टूबर महीने में तेजी से आ रहे त्यौहारों के बीच तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर (Commercial LPG Gas Cylinders Price Hike) महंगा कर दिया है। अब नई दिल्ली में 1 अक्टूबर से 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1,731.50 रुपये की कीमत के साथ मिलेगा। बीते 1 सितंबर में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 157 रुपये की कटौती की गई थी जिसके बाद पहले से भी ज्यादा बढ़ोत्तरी कर दी गई है।

कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गैस सिलेंडर के दाम

दूसरे महानगर की बात करें तो कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गैस सिलेंडर के दाम घटने के बाद इसकी कीमत काफी बढ़ गई है। जिसमें दिल्ली में 1,522 रुपये, कोलकाता में 1839.50 रुपये में मुंबई में इसकी कीमत 1684 रुपये, जबकि चेन्नई में ये 1898 रुपये के करीब की हो गई है।