नाई दिल्ली: Hero की इन सस्ती, दमदार इंजन और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक ने सेल्स के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले है. हीरो की बाइक की इतनी सेल हुई है कि अन्य कंपनियों के रिपोर्ट देखकर होश उड़ गए है.

आपको बता दें भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस है, और इसी रिकॉर्ड को कायम रखते हुए लगातार हीरो स्प्लेंडर की बिक्री में उछाल देखने को मिलता है.

दरअसल अभी हाल ही में कंपनी की तरफ से पिछले महीने की यानी दिसंबर 2022 की सेल रिपोर्ट जारी की गई है जिसमें हीरो की कुछ बाइक ने रिकॉर्ड तोड़ बिक्री कर अन्य टू व्हीलर कंपनियों के होश उड़ा डाले हैं.

HERO Splendor Plus पहले नंबर पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई

कंपनी की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट 2022 दिसंबर की रिपोर्ट में हीरो स्प्लेंडर प्लस नंबर वन पर बिक्री के मामले में शामिल है. बिक्री की बात करें तो इसकी कुल बिक्री 2,25,443 यूनिट्स की हुई. पिछले साल यानी 2022 दिसंबर में इसकी बिक्री 1,316 यूनिट की रही.

Hero HF Deluxe दूसरे नंबर पर रही

हीरो की हीरो एचएफ डीलक्स इस रिपोर्ट में दूसरे नंबर की बिक्री में शामिल रही. इस रिपोर्ट के बाद बड़ी-बड़ी टू व्हीलर बाइक कंपनियों के होश उड़ गए और इस रिपोर्ट को पेश कर हीरो ने पूरी मार्केट में गर्दा मचा डाला. इसी सब को देखते हुए होंडा के भी पसीने छूट गए और हीरो ने पहला और दूसरा नंबर सेल्स यूनिट में दर्ज करवा लिया.

Honda CB Shine तीसरे नंबर पर रही

जहां हीरो की बाइक पहले और दूसरे नंबर पर बिक्री में शामिल रही तो वह तीसरा नंबर होंडा ने हासिल किया. Honda की होंडा सीबी शाइन के बिक्री आंकड़ों की बात करें तो इस बाइक की कुल यूनिट अभी हाल ही में 87,760 यूनिट बिकी है.

अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हीरो की बाइक की बिक्री और होंडा की बाइक की बिक्री में कितना अंतर है. हौंडा की बाइक से ज्यादा हीरो की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद से अन्य कंपनी जैसे कि होंडा के पसीने छूटते नजर आ रहे हैं.