आज के समय में यदि बाइक खरीदने का मन बनाया जाए तो सबसे पहले Hero कंपनी का नाम ही सबसे पहले मन में आता है। Hero की बाइकों को सालों से भारत में इस्तेमाल किया जाता रहा है। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। इसी कंपनी की बाइक Hero स्प्लेंडर प्लस के बारे में आप जानते ही होंगे। यह अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है। Hero भी समय समय पर इसको नए फीचर्स के साथ अपग्रेड करके मार्केट में उतारती रहती है।

इसी क्रम में अब Hero ने अपनी इस बाइक को जबरदस्त लुक के साथ मार्केट में उतारा है। यह 10 लीटर की फिल्ड टैंक कैपिसिटी वाली बाइक है, जो आपको 90 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है। फिलहाल Hero ने अपनी इस धांसू बाइक को 6 कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है। यदि आप बजट सेगमेंट में बेहतरीन बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। आइये अब आपको इस बाइक के फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Hero स्प्लेंडर प्लस के फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। इसके दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में 4 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ टेलिस्कोप फ्रंट फॉर्क और डुअल स्प्रिंग लोडेड रियर शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक की चौड़ाई 720 मिमी, लंबाई 2000 मिमी और ऊंचाई 1052 मिमी है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया है।

इंजन तथा माइलेज

कंपनी ने इस बाइक में 97.2 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 8000 Rpm पर 7.9 bhp की पावर प्रदान करता है। इसके अलावा यह इंजन 6000 RPM पर 8.05 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसका माइलेज भी काफी अच्छा है। बता दें की यह बाइक 75 से 90 Kmpl का माइलेज प्रदान करने की क्षमता रखती है।

कीमत तथा डिस्काउंट

अब बात करते है इस बाइक की असल कीमत तथा इस पर मिल रहें डिस्काउंट के बारे में। आपको बता दें की इस बाइक की असल कीमत 77,986 के लगभग है। लेकिन वर्तमान में कंपनी की और से इस पर 2,845 रुपये की छूट दी जा रही है। जिसके बाद में आप इस बाइक को 75,141 रुपये में आसानी से खरीद सकते हैं।