नई दिल्ली: हीरो  टू व्हीलर कपंनी की बाइक हो, या स्कूटर हर किसी की पहली पसंद बनकर सामने आए है। क्योकि हमेशा से बड़े ही सिंपल और किफायती कीमत के साथ यह कपंनी अपने वाहन पेश करती आ रही है। इसी के बीच कपंनी अब अपना पहला मैक्सी स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। इस स्कूटर का लुक शानदार होने के साथ इसका इंजन बहुत ही पावरफुल है और इसे विश्व के कई देशों में बेचा जाएगा। यामाहा और सुजुकी जैसी बड़ी कंपनियां को टक्कर देने के लिए हीरो ने अपनी दमदार फीचर्स की स्कूटर को बाजार में उतारा है।

अभी हाल ही में इटली में हुए EICMA ऑटो शो में हीरो ने अपनी दो स्कूटर को पेश किया है जिसमें पहला Hero Xoom 125R है और दूसरा मैक्सी स्कूटर Hero Xoom 160 है।

Hero Xoom 160 की पूरी डिटेल

कंपनी अपनी नई स्कूटर में 125 सीसी और 160 सीसी का इंजन देने वाली है। यह पहली बार होगा जब हीरो अपनी किसी स्कूटर में 160 सीसी का इंजन देगी। इससे पहले हीरो एक्सट्रीम में इस इंजन का प्रयोग किया गया है। यह इंजन अपने पीक पर 14 एचपी का पावर और 13 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है।

Hero Xoom 160 में आपको कई दमदार फीचर्स देखने को मिलेगें, जिसमें 14 इंच का टायर, कीलेस एंट्री, रिमोट सीट ओपन जैसे फीचर्स देखने को मिलेगें। यह आपके राइड को बहुत ही आरामदायक बनाने वाले हैं।

Hero Xoom 125R होगी अलग

Hero zoom 125 R में इंजन 160 के मुकाबले काफी कम दिया जा सकता है। इस स्कूटर का इंजन हीरो जूम के मुकाबले काफी ज्यादा पावरफुल होने वाला है। वहीं इसका लुक यामाहा स्कूटर से मिलता जुलता रहेगा।

Hero Xoom 125R के फीचर की बात करें तो इस स्कूटर में आपको 14 इंच के एलॉय व्हील्स, फुल एलइडी लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न में टर्न नेवीगेशन, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर देखने को मिल सकते है। हालांकि 2024 में भी इसे लॉन्च की जाने की बात कही जा रही है।