भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह ही, इलेक्ट्रिक साइकिल की डिमांड भी काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही कारण है कि आज के समय में हर कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक साइकिल को भारतीय बाजार में उतर रही है। दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने भी अपने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में उतार रखे हैं।

हाल ही में हीरो मोटर कॉर्प की तरफ से लांच हुई Hero Lectro H4 Electric Cycle भी लोग द्वारा खूब पसंद की जा रही है। आपको बता दे की इसकी कीमत काफी कम रखी गई है। और 1 किलो मीटर चलने में बस 50 पैसे का ही खर्च आता है, चलिए इसके और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Hero Lectro H4 Electric Cycle

आपको बता दे की हीरो मोटर कॉप ने Hero Lectro के दो अलग-अलग वेरिएंट H4 और H7 प्लस को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। यह दोनों ही इलेक्ट्रिक साइकिल अपने सेगमेंट की बेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल में से एक है। किफायती कीमत होने के साथ ही इसमें काफी शानदार फीचर्स और अधिक रेंज दी गई है।

Hero Lectro H4 के फीचर्स

यदि बात करें हीरो इलेक्ट्रो h4 में मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। जैसे की एलइडी डिस्पले, चैन गार्डन, रिफ्लेक्टर, डिस्क ब्रेक और एंटीसेप्ट पैडल, कुशन वाली सीट आदि जैसे बहुत से कंफर्टेबल फीचर्स दी गई है। जो एक इलेक्ट्रिक साइकिल में होना बेहद आवश्यक होता है।

मिलेगी 40 किलोमीटर की रेंज

बैटरी पैक ऑरेंज की बात की जाए तो Hero Lectro H4  मैं 7.8Ah कैपेसिटी वाला दी टैक्सेबल बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह 40 KM की रेंज प्रदान करने में सक्षम है। वही 250 W बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जिससे साइकिल 25 KM प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है।

Hero Lectro H4 की कीमत

अब बात करें इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत की तो जैसा कि हमने आपको बताया किया काफी के फायदे इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है। इसे खरीदने के लिए आपको केवल 32,499 रुपए ही खर्च करने होंगे। जबकि Hero Lectro H7 plus को खरीदने के लिए आपको केवल 33,499 खर्च करने होंगे।