भारतीय बाजार में हीरो कंपनी के बहुत से इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों के बीच खूब प्रसिद्धि हो रही है। कंपनी के द्वारा किफायती कीमत पर इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है। जिसमें अधिक रेंज और काफी दमदार फीचर्स दिए जा रहे हैं। ऐसे में यदि आप हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर इन दोनों खरीदने हैं, तो उसे पर 29000 तक का बड़ा डिस्काउंट पा सकते हैं।

आपको बता दे कि इस डिस्काउंट को सिर्फ कंपनी के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दिया जा रहा है जिस का नाम Hero Optima CX 5.0 हैं। चलिए आपको इस इलेक्ट्रिकल स्कूटर पर मिलने वाले डिस्काउंट ऑफर और स्कूटर के सभी फीचर्स के बारे में भी बताते हैं।

मिलेगी 130 किलोमीटर की रेंज

कंपनी के तरफ से आने वाली इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी के द्वारा 3 किलो वाट की बड़ी बैटरी लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। जिसे मात्र 4 घंटे के भीतर फुल चार्ज किया जा सकता है एक बार फुल चार्ज होने पर या इलेक्ट्रिक स्कूटर 130 किलोमीटर की लंबी शानदार रेंज देने में सक्षम हो जाती है।

मोटर पावर और टॉप स्पीड

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.9 किलो वाट की बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो की 55 किलोमीटर की टॉप स्पीड देने में पूरी तरह से सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात तो यह है कि आपको इसे चलाने के लिए किसी भी प्रकार की लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

दमदार फीचर से है लैस

फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी के द्वारा नहीं हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में सभी शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर में होनी चाहिए। आपको बता दे कि इसमें आपको मोबाइल चार्जिंग की सुविधा, यूएसबी चार्जिंग, पार्किंग सुविधा, अलार्म ट्राई मोड सेंसर, लॉक चाइल्ड इंटरलॉक का सिस्टम आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

हीरो स्कूटर पर मिलने वाला डिस्काउंट ऑफर

बात करें हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर मिलने वाले डिस्काउंट की तो आज के समय में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मार्केट में 1,15,000 है। कंपनी के द्वारा इसकी सीलिंग बढ़ाने के लिए इस पर डिस्काउंट ऑफर भी चलाया जा रहा है। जिसमें आपको 13,000 की बचत देखने के लिए मिल सकती है। इसके अलावा सरकार के द्वारा सब्सिडी भी दी जा रही है।