Hero Splendor – भारत में जब भी हम टू व्हीलर की बात करते हैं तो हीरो स्प्लेंडर नाम जरूर आता है। न केवल इंडियन मार्केट बल्कि साउथ अफ्रीका और अन्य देशों में भी सबसे ज्यादा बिकने वाली टू व्हीलर बाइक में Hero की बाइक आती है। हीरो स्प्लेंडर बाइक अपने ज्यादा माइलेज और पावरफुल इंजन के कारण जानी जाती है। यह एक छोटी बाइक है जो काफी कम कीमत में आती है लेकिन इसकी माइलेज और इंजन पावर बहुत ही जबरदस्त होती है।

एक रिपोर्ट से मालूम चला कि हीरो अपने स्प्लेंडर बाइक के स्पोर्ट्स एडिशन को सस्ता करने वाला है। कंपनी ने दावा किया है कि इस बार हीरो स्प्लेंडर को कुछ नए फीचर के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा जो काफी कम कीमत में मिलेगी। आम आदमी के लिए हीरो स्प्लेंडर सालों से पहली पसंद रही है। कंपनी अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए इस बाइक में कुछ नई अपडेट ला रही है जिसके बारे में यह लेख लिखा गया है।

Hero Splendor Updated Features

हीरो कंपनी अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले बाइक को अपडेट करके स्पोर्ट्स प्लस के नाम से लांच कर रही है। इस बाइक के डिजाइन और लोक की बात करें तो इसमें कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन इस बाइक में आपको कुछ अलग फीचर देखने को मिलेंगे जैसे – डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट, आदि।

Must Read

इसके अलावा कुछ अन्य फीचर की बात करें तो इंजन को थोड़ा मॉडिफाई किया गया है। फाइव स्टेप हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही fuel tank को 9.8 लीटर का बना दिया गया है जिससे ज्यादा तेल आएगा और आप लंबी दूरी आसानी से तय कर पाएंगे।

रंग और कीमत में भी बदलाव

हीरो स्प्लेंडर की यह बाइक आपको अब 4 अलग-अलग रंगों में देखने को मिलेगी। पर्पल वाइट सबसे ज्यादा बिकने वाला रंग बन रहा है। यह अपडेट 2023 का स्पोर्ट्स अपडेट होने वाला है। इसके साथ ही 2023 नवंबर से इसकी कीमत में भी कमी की गई है। आप इसका अनुभव लेने के लिए स्थानीय किसी भी बाइक स्टोर पर जा सकते हैं।