Hero Splendor Electric Bike: ऑटो सेक्टर में इन दिनों नई नई गाड़ियों की भरमार है, लेकिन इसी बीच इंडियन मार्केट के ऑटो सेक्टर में ग्राहक कुछ अलग ही डिमांड कर रहे हैं. आपको बता दें बढ़ते पेट्रोल के दामों को देखते हुए, अब ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लेना का प्लान कर रहे हैं. इसी बीच ऑटो सेक्टर में सभी टू व्हीलर निर्माता बाइक कंपनी अपनी अपनी बाइक लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है. यहां तक कि कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं, जो अपनी मौजूदा बाइक को ही इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने का फैसला कर चुकी हैं.

इसी कड़ी में बहुत सारी मीडिया रिपोर्ट में यह तक सामने आ रहा है कि अब हीरो स्प्लेंडर बाइक भी इलेक्ट्रिक वर्जन में आने वाली है. इस खबर के बाद से सभी लोग हीरो स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक होते हुए देखने का इंतजार कर रहे हैं. साथ ही लोग बेसब्री से इस बाइक के लॉन्च होने का भी इंतजार कर रहें है.

Hero Splendor Electric Bike

आपको बता दें, अभी हीरो मोटोकॉर्प द्वारा  अधिकारिक तौर पर यह फैसला नहीं किया गया है कि हीरो स्प्लेंडर बाइक इलेक्ट्रिक वर्जन में आएगी भी या फिर नहीं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो ऐसे कयास है कि देश की जानी मानी और बड़ी बाइक निर्माता कंपनियों के शामिल हीरो, अपने सेल्स और अपनी लोकप्रियता को देखते हुए शायद हीरो स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक वर्जन में ला सकती है.

वैसे आपको बता दें, जहां एक ओर इस Hero Splendor Electric Bike का लॉन्च होने का सभी को इंतजार है. वहीं दूसरी ओर एक कंपनी ने आपकी पुरानी हीरो स्प्लेंडर को ही इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करने का ट्रिक खोज निकाला है. जी हां दोस्तों अब आप अपनी पेट्रोल वाली ही हीरो स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर में बदल सकते है.

मार्केट में अब एक ऐसी किट आ चुकी है, जिसे आप अपनी मौजूदा हीरो स्प्लेंडर बाइक में फिट कर के उसको ही Hero Splendor Electric Bike बना सकते है. इस कीट को आप अपनी बाइक में लगाकर अपनी पेट्रोल वाली बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक बना सकते है. जिसके बाद आप इसको फुल चार्ज कर के इससे लंबी रेंज प्रदान कर सकते है.

Hero Splendor Electric Kit

Hero Splendor की बाइक में लगने वाली इलेक्ट्रिक किट की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कीट को आप बहुत ही आसानी से मार्केट से ले सकते है. इस इलेक्ट्रिक कीट की कीमत लगभग 35 हजार रुपए है. इस इलेक्ट्रिक कीट को आप फुल चार्ज पूरे 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है.