Hero Splendor Electric Bike Price:  महंगाई ने आज कल अमीर और गरीब दोनों को परेशान कर रहा है. ऐसे में लोगों को सबसे ज्यादा पेट्रोल और डीज़ल पड़ रहा है. ऐसे में लोग अब धीरे धीरे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज़ करना ज्यादा शुरू कर रहे है. लेकिन जब से इलेक्ट्रिक बाइक आ गए हैं तब से ये काफी मददगार हो चूका है. वैसे अब आपको अपनी पुरानी गाड़ी छोड़ने की भी जरूरत नहीं है. आप अपने गाड़ी को भी इलेक्ट्रिक बना सकते है. यही नहीं लोगों का रिस्पांस इस बाइक को लेकर काफी सॉलिड है. जिस बाइक की बात हम कर रहे हैं उस बाइक का नाम हीरो स्प्लेंडर है.

बैटरी

बात अगर हीरो मोटोकॉर्प की सबसे पॉपुलर बाइक Hero Splendor को Electric Bike में दो अलग अलग बैटरी पैक मिलने वाला है. एक तो 4kwh का बैटरी पैक का होगा तो वही दूसरा 8kwh के बैटरी पैक के साथ होगा. वही आपको इस बाइक को दमदार बनाने के लिए कंपनी इसमें 9kW पॉवर की मोटर भी देने वाली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे महाराष्ट्र स्थित GOGOA1 कम्पनी इलेक्ट्रिक किट तैयार की जाती है. इसका किट तैयार कर रही है. असल में कंपनी ने इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर में 4kwh क्षमता का एक फिक्स्ड बैटरी पैक मिलती है. असल में इसके अलावा कंपनी इस बाइक में एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस मिलती है. असल में 2kWh की एक बैटरी पैक दी गयी है.

मिलने वाली रेंज

बात अगर इस हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की करें तो आपको इसमें 4kwh क्षमता की बैटरी पैक दी गयी है. इस बैटरी पैक से आपको 120 किमी की रेंज देगी. वही बाइक में लगी दूसरी 6kwh के बैटरी पैक से आपको 180 किमी का रेंज मिलेगाी. मान लीजिए अगर आप 8kwh की बैटरी पैक को चुनते है तो आपको 240 किमी की रेंज मिलेगी. बात इस बाइक के मार्केट में आने की करें तो हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाजार में कब तक आएगी यह बोल पाना काफी मुश्किल है. ऐसा इसलिए क्योंकि अभी कंपनी से भी कोई जानकारी नहीं दी गयी है.