Hero Splendor Xtec: देश की सबसे बड़ी और जानी-मानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरों मोटोकॉर्प इन दिनों अपनी सेल्स रिकॉर्ड में सभी अन्य टू व्हीलर कंपनियों को पीछे छोड़ती हुई नजर आ रही है. अभी हाल ही में जारी हुए टू व्हीलर कंपनियों की 2022 सेल्स रिपोर्ट में हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्प्लेंडर प्लस सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही.

बता दे जहां एक तरफ हीरो स्प्लेंडर प्लस ने सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक के रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल किया. वहीं दूसरी तरफ हीरो कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर की पॉपुलैरिटी को देखते हुए हीरो स्प्लेंडर को अब नए अवतार में मार्केट में पेश कर दिया है और इसको नाम दे डाला है Hero Splendor XTEC.

Hero Splendor XTEC में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं और साथ ही साथ कंपनी यह दावा करती है कि यह बाइक ज्यादा माइलेज प्रदान करने में सक्षम है जो की मिडिल क्लास की पहली पसंद बनी रहेगी क्योंकि यह गाड़ी बजट के मामले में और धांसू इंजन के मामले में एकदम बेस्ट है. आइए विस्तार से बताते हैं Hero Splendor XTEC में कंपनी द्वारा क्या क्या फीचर्स दिए गए है.

Hero Splendor XTEC के फीचर्स

Hero Splendor XTEC के फीचर्स की बात करें तो इसमें कई बेहतरीन और स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं. इस गाड़ी में फ्रंट और बैक दोनों टायर ट्यूबलेस दिए गए हैं. फ्यूल टैंक के स्पेस की बात करें तो इसमें लगभग 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

इंजन की बात करें तो Hero Splendor XTEC में 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन आपको उपलब्ध मिलेगा जो की 7.9 bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम रहेगा. इसी के साथ साथ इस बाइक में i3S इंजन स्टार्ट और स्टॉप का सपोर्ट सिस्टम भी दिया गया है. इस बाइक के माइलेज की बता करें तो हीरो कंपनी का ये दावा है कि यह बाइक 75kmpl तक का माइलेज प्रदान करती है. साथ ही इस बाइक के और भी कई सारे एडवांस और स्मार्ट फीचर्स दिए गए है.

Hero Splendor XTEC कॉलर ऑप्शन

Hero Splendor XTEC के कलर ऑप्शन की बता करें तो इसमें आपको कई बेहतरीन कलर मिल जाएंगे. इसमें आपको टोरनाडो ग्रे (Grey), स्पार्कलिंग बीटा ब्लू (Blue), कैनवास ब्लैक (Black) और पर्ल वाइट (White) कलर ऑप्शन मिलेंगे.

Hero Splendor XTEC की कीमत

अब आप यह सोच रहे होंगे कि इस बेहतरीन फीचर्स वाली बाइक का बजट आखिर कितना होगा, तो कीमत भी हम आपको बता देते हैं हीरो मोटोकॉर्प की Hero Splendor XTEC की कीमत 72,900 रुपए है जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है.