इंडिया में हीरो हौंडा के समय से ही स्प्लेंडर ने लोगों को जोड़ रखा है। हौंडा के अलग होने के बाद भी स्प्लेंडर वैसे ही धड़ल्ले से बिक रही है। स्प्लेंडर में समय के साथ बदलाव भी किए गए। लेकिन मॉडल को कंपनी ने वैसे ही बनाकर रखा। बाहरी डिज़ाइन में हल्के बदलाव ही किए गए। अब समय के साथ आधुनिक सुविधाओं को भी बाइक में जोड़ा गया है। अच्छी स्पोर्ट्स बाइक वाले फीचर्स अब से स्प्लेंडर में भी मिलने लगेंगे। हीरो स्प्लेंडर को आप कई साल चलाने के बाद भी अच्छी कीमत में बेच सकते हैं। बाइक में किये गए बदलाव और दिए गए अल्टीमेट फीचर्स की जानकारी नीचे दी गई है।

हीरो मोटोकॉर्प की बाइकें हमारे देश में एक लंबे समय से प्रयोग की जा रही है। आम लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं ओर इसकी बाइकों को पसंद करते हैं। अब टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां लगातार अपने पहले के मॉडल्स को हाईटेक करके बाजार में उतार रही हैं। इसी क्रम में हीरों मोटोकॉर्प ने भी अपनी सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस का हाईटेक मॉडल बाजार में लांच कर दिया है। जिसको खूब पसंद किया जा रहा है। इसको Hero splendor Xtec नाम दिया गया है। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Hero splendor Xtec Features

. इस बाइक में आपक डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी है।
. इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट की सुविधा दी गई है।
. साइड स्टैंड इंजन कटऑफ की सुविधा इसमें दी जाती है।
. कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसी कई अन्य सुविधाएं इसमें दी गई हैं।

Hero splendor Xtec

. 130 एमएम फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक इसमें दिए गए हैं।
. ट्यूबलेस फ्रंट और रियर टायर इसमें दिए गए हैं।
. इसमें 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक आपको मिलता है।
. इसके फ्रंट में फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर दिए गए हैं।
. इसके रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

Hero splendor Xtec Price

इस बाइक में आपको 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 7.9 bhp की पावर को जेनरेट करता है। इस बाइक में i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75kmpl का माइलेज आपको देती है। जहां तक इस बाइक की कीमत की बात है तो बता दें कि इस बाइक कि एक्स शोरूम कीमत 72,900 रुपये है। इस बाइक को आप चार कलर ऑप्शन टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग