नई दिल्ली: डीज़ल पेट्रेल की कीमते जैसे-जैसे बढ़ रही है वैसे वैसे इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की डिमांड भी बढ़ रही है। ऐसे में देश के टू व्हीलर बाजार में कम्यूटराइज़्ड वाहनों की कडिमांड काफी बढ़ गई है। जिसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां ऐसी बाइकों के प्रोडक्श्न को तेजी से बढ़ रही हैं। इसी को देखते हुए देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो मोटोकॉर्प की बाइकें भी कंपनी ने कम्यूटराइज्ड बाइकें बना रही हैं। ऐसी ही एक बाइक है हीरो स्प्लेंडर प्लस(Hero Splendor Plus) ये बाइक भी काफी लोकप्रिय है।

Hero Splendor Plus का इंजन

Hero Splendor Plus के इंजन के बारे में बात करें तो इस बाइक को कंपनी ने एयर कूल्ड तकनीक पर बनाया है जो 97.2 सीसी इंजन के साथ उपलब्ध है। इस इंजन की क्षमता को देखें तो ये 8000 आरपीएम पर 8.02 Ps की अधिकतम पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यदि इस बाइक के बाकी एसेसोरीज की बात करें तो इस बाइक में कंपनी ने ड्रम ब्रेक दिया है इसके अलावा लॉन्ग ड्राइव के लिए इस बाइक में कंपनी 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। अब सबसे ज़रूरी बात है माइलेज की, तो कंपनी का दावा है कि इस बाइक से आप एक लीटर पेट्रोल से लगभग 80.6 किलोमीटर तक सफर कर सकते हैं।

Hero Splendor Plus की कीमत

अब बात करते हैं इस बाइक की कीमत की। यदि आप हीरो स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) बाइक नई खरीदने शोरूम में जाते हैं तो इस बाइक को खरीदने के लिए आपको 75,141 रुपये से लेकर 76,486 रुपये तक खर्च करना पड़ सकता है। ये कीमत बाइक की एक्सशोरूम कीमत है। लेकिन इसी दमदार बाइक को खरीदने के लिए आपके पास बजट कम है तो भी आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। यही शानवदार बाइक आपको कई साइट पर अच्छी कंडीशन में काफी कम कीमत कर मिल सकती है। इस आरटिकल में आपके लिए कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट के अनुरूप हो।

यदि हीरो स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) को साइट पर देखें तो ये बाइक 2017 मॉडल है जो Quikr पर बिक रही है। यह बाइक काफी  काफी अच्छी कंडीशन की है। और ज्यादा चली भी नहीं है। ये बाइक महज 42,000 किलोमीटर चली है। यदि आपकी जेब में पैसा कम है तो आप इस बाइक को 35,000 रुपये खर्च करके अपना बना सकते हैं।

इसके अलावा Quikr पर ही एक हीरो स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) बाइक जो 2012 मॉडल है उसे भी देखा जा सकता है। इस बाइक को आप 38 हज़ार में खरीद सकते हैं जो मात्र 40,000 किलोमीटर चली है।