नई दिल्लीः भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों सबसे ज्यादा इलेक्ट्रीक वाहन की डिमांड देखने को मिल रही है। लोग इलेक्ट्रीक बाइक, स्कूटर्स को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। अब कंपनिया भी लोगों की बढ़ती डिमांड को देख शानदार फीचर्स के साथ इलेक्ट्रीक बाइक और स्कूटर्स को पेश करने में लगी हुई हैं, जिन्हें बाजार में काफी सफलता मिल रही है,

यदि आप भी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ऑटो कंपनी हीरो ने अपने hero splendor मॉडल को इलेक्ट्रिक अवतार के साथ लॉन्च करने की घोषणा की है। जिसकी झलक अभी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखने को मिली है।

hero splendor electric बाइक भरेगी फर्राटा

हीरो कपंनी अब अपनी पुरानी स्प्लेंडर को ईवी में कन्वर्ट करके पेश करने जा रही है GOGOA1 टू-व्हीलर ईवी सेक्टर में काम करने वाले खिलाड़ियों में से एक मानी जाती है।

hero splendor electric bike को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रोटोपाइप को GOGOA1 द्वारा तैयार किया जाएगा, जो इलेक्ट्रिक कन्वर्सन किट डेवलप करने वाली लीडिंग कंपनी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक पर जहां इंजन होता है, वहीं बैटरी लगाई जाएगी।

GOGOA1की ओर से की गई टेस्टिंग में ये बात सामने आई है के hero splendor electric bike में अब पहले से अधिक रेंज और रफ्तार देखने को मिलेगी। इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट के अनुसार, इलेक्ट्रिक  स्प्लेंडर को एक बार फुल चार्ज होने पर यह 80 से 100 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास होगी।

hero splendor electric bike बैटरी पैक

hero splendor electric bike की बैटरी के बारे में बात करें तो बाइक में नई हब मोटर देखने को मिल सकती हैं, इस प्रोडक्शन स्पेक किट के साथ इसे ब्लैक कलर में रखने की उम्मीद है। GOGOA1 अपनी ARAI अप्रूव्ड और पेटेंट मोटरसाइकिल कन्वर्सल किट 29 हजार रुपये में बेचने का काम कर सकती है।