आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहन काफी तेजी से खरीदे जा रहें हैं। बड़ी संख्या में लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीद रहें हैं। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के प्रभाव के कारण भी अब लोगों का रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की और हो चुका है। आजकल मार्केट में स्कूटर, बाइक तथा कारें भी इलेक्ट्रिक में आ चुकी है। जो की खरीदारों को काफी पसंद भी आ रहीं हैं। इसी बीच Honda ने अपनी एक धांसू इलेक्ट्रिक साइकिल को बाजार में उतार डाला है। इसका नाम Honda E MTB है। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

रेंज तथा स्पीड

Honda E MTB साइकिल में आपको काफी शानदार लुक दिया गया है। इसके अलावा इसमें काफी फीचर्स भी दिए गए हैं। इस साइकिल से आपको काफी अच्छी रेंज मिलती है। बता दें की या 80 किमी की रेंज मिलती है तथा 45 किमी की टॉप स्पीड इसमें आपको मिलती है। कुल मिलाकर रेंज तथा टॉप स्पीड की दृष्टि से यह बाइक काफी अच्छी है।

मोटर तथा बैटरी

Honda E MTB साइकिल में आपको काफी जबरदस्त मोटर तथा बैटरी दी हुई है। आपको बता दें की इसमें लिथियम आयरन बैटरी पैक दिया गया है। यह जो36 mAh की पावर को उत्पन्न करता है। इसमें काफी शक्तिशाली मोटर दी हुई है, जिसको BLDC तकनीक पर निर्मित किया गया है। बता दें की इसमें 250 वाट की मोटर को लगाया गया है। इस तरह से देखा जाये तो यह साइकिल एक स्कूटर की तरह परफॉर्म करती है।

जान लें कीमत

आपको Honda E MTB साइकिल के बारे बताएं तो इसकी कीमत 19,989 रुपए हो सकती है। हालांकि यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है तो बता दें की कंपनी इस साइकिल पर आपको EMI प्लॉन की सुविधा दे रही है। जिसमें आप मात्र 2 हजार रुपये की क़िस्त 9 महीने देकर इस साइकिल को अपना बना सकते हैं।