Thursday, February 9, 2023
HomeAutomobileभारत के इन शहरों पर Hero Vida V1 ई-स्कूटर की डिलीवरी हुई...

भारत के इन शहरों पर Hero Vida V1 ई-स्कूटर की डिलीवरी हुई शुरू, सिंगल चार्ज पर चलेगी 143 से 165 किमी की रेंज

नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ रही पेट्रोल डीजल की कीमतों को देखते हुए अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनो को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। अब इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ने लगी है। यह वाहन सस्ते होने के साथ कम खर्चा वाले साबित हो रहे है जिससे आप काफी बचत कर सकते है। लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने हाल ही में अपनी नई ईवी सब्सिडियरी कंपनी – Vida के साथ ई-स्कूटर लॉन्च की है। इसी के साथ हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक सेगमेंट से अपनी शानदार एंट्री करने जा रहा है।. हीरो सब-ब्रांड कंपनी Vida ने अक्टूबर 2022 में 1.45 लाख रुपये की शुरुआती के साथ बेंगलुरु में Hero Vida V1 Plus और V1 Pro ई-स्कूटर लॉन्च की थी। जिसकी डिलेवरी के शुरू होने का समय आ गया है।

Hero Vida V1 Plus, V1 Pro: बुकिंग और डिलीवरी

यदि आप भी इलेक्ट्रीक वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो हीरो के द्वारा पेश किए जाने वाले दो वेरिंयट Vida V1 Plus और V1 Pro की बुकिंग 2,499 रुपये के टोकन राशि पर शुरू हो रही है। फिलहाल ये ई-स्कूटर दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में उपलब्ध किए जा रहे हैं। देश के बाकी शहरों में इन ई-स्कूटर की डिलीवरी कुछ ही दिनों में शुरू होगी. कंपनी का मकसद है कि इस Vida ब्रांड को देश भर में 200 से अधिक जगहों पर जारी किया जाना है।

Hero Vida V1 Plus, V1 Pro: रेंज और चार्जिंग टाइम

हीरो की सब-ब्रांड Vida  V1 Plus और V1 Pro ई-स्कूटर को लेकर दावा कर रही है कि इसकी रफ्तार अधिकतम 80 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है. राइडिंग रेंज के लिहाज से देखा जाए तो Vida V1 Plus सिंगल चार्ज पर 143 किलोमीटर दूरी की रेंज देने का दावा है, वहीं V1 Pro वैरिएंट सिंगल चार्ज पर 165 किलोमीटर रेंज पेश कर सकती है. कंपनी के दावे के मुताबिक एक मिनट फास्ट चार्जिंग पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.2 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

नए हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो V1 प्लस में 3.44kWh का बैटरी पैक है, जो एक बार चार्ज करने पर 143km चलती है. दूसरी ओर, V1 प्रो, 3.94kWh की बड़ी बैटरी के साथ आता है जो 165km की रेंज पर काम करती है. दोनों वेरिएंट में 6kW, इलेक्ट्रिक मोटर है और यह 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करता है.

फास्ट चार्जिंग

फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी को 1.2 किमी/मिनट की दर से चार्ज किया जा सकता है. वी1 प्लस और वी1 प्रो को होम चार्जर से 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 5 घंटे 15 मिनट और 5 घंटे 55 मिनट का समय लगता है।

Hero Vida V1 Plus, V1 Pro:  कीमत 

बेंगलुरु में इस समय Hero Vida V1 Plus की एक्स-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपये है जबकि Vida V1 Pro की कीमत 1.59 लाख रुपये है. राज्य सरकार द्वारा सब्सिडी दिए जाने के कारण दिल्ली में, इन ई-स्कूटर की कीमत काफी कम है. खरीदारी से पहले आप राज्यवार रेट को चेक कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments