Hero Electric Scooter: हीरो की कंपनी ने सोचा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का विचार. देशभर में पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं. ऐसे में पेट्रोल का खर्च ज्यादा होने की वजह से, लोग पेट्रोल की गाड़ियों को कम पसंद कर रहे हैं. जहां एक तरफ लोगों की बजट से बाहर जा रहे पेट्रोल के दाम और दूसरी तरफ पॉल्यूशन से परेशान हुए लोग. दोनों ही इससे परेशान है. इसी लिए हर एक ऑटो कंपनी ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है, ताकि लोगों को खर्च बचने के साथ-साथ उनकी हेल्थ का भी ध्यान रखा जाए.

हीरो मोटर्स अपनी बढ़ती लोकप्रियता और अपनी सेल्स के आंकड़ों को देखते हुए. अब ओला जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी कड़ी टक्कर देने के लिए, हीरो ने लॉन्च कर दिया Hero Electric Scooter. Hero के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे बेहतरीन और शानदार डिजिटल फीचर्स मिल रहें है. आइए आपको बताते है पूरे विस्तार से, इस हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Hero Electric Scooter Features

अगर इसके फिचर्स की बात करें तो. हीरो की कंपनी ने इसमें आपको कई सारे डिजिटल फीचर्स दिए है. इसमें आपको बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम के साथ साथ ही एलईडी लाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर आदि. जैसे तमाम फीचर्स दिए गए है.

वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो. इसमें आपको एंटी-थेफ्ट अलार्म, कॉल एंड एसएमएस अलर्ट जैसे कई स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.

Hero Electric Scooter Battery

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली बैटरी की बात करें तो. इसमें आपको ऑप्टिमा ई5 के रेंज की मिल रही है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप फुल चार्ज करके लगभग 65 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं.

इसमें आपको लिथियम-आयन बैटरी मिल रही है. जिसे आप पूरे 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है.

Hero Electric Scooter Price

अगर इसकी कीमत की बात करें तो. इसकी कीमत मार्केट में आपको 53,600 रुपये की पड़ेगी. जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है.