नई दिल्ली: इन दिनों देश में आइपीएल की धूम है लोग इस मैच को देखने के लिए बैचेन रहते है। इसके बाद इगंलैड में 1 अगस्त से हंड्रेड टूर्नामेंट की शुरूआत होने वाली है। जिसके लिए खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस शुरूआत में तेजी से खिलाड़ियों की खरीदारी की जा रही है। हर ऊचें दर्जे के खिलाड़ियों पर काफी पैसा लगया जा रहा है लेकिन इसके बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम खरीदारी की लिस्ट से बाहर पाए गए है।

हाल ही में समाप्त हुई द हंड्रेड ड्राफ्ट की प्रक्रिया में इस खिलाड़ी अनसोल्ड रहने से दुनियाभर में इसकी चर्चा शुरू हो गई है जिसमें कहा जा रहा है कि इतना शानदार खिलाड़ी होने के बाद भी किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी क्यों नहीं दिखाई। इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी इस पर खेद जताते हुए क बड़ी बात की है।

मैं बाबर पर करूंगा पैसा खर्च

बीबीसी की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंडरसन ने कहा कि बाबर आजम को अपनी टीम में शामिल करने के लिए मै अपना पूरा पैसा लगाने को तैयार हूं। उन्होंने कहा- कि मैं बाबर के लिए दोगुना पैसा देने के लिए तैयार हूं। आखिरी समय तक बाबर आजम पर पैसा खर्च कर दूंगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा- बाबार का मैच में शामिल होना जरूरी है। उनके मैच में शामिल ना हने के चलते ही उन्हें टीम में चुना नहीं गया।

फैन पोल में  चुने गए खिलाड़ी थे बाबर

बता दें कि द हंड्रेड ड्राफ्ट से पहले फैन पोल में चुने गए लोगों के बीच आजम का नाम सबसे पहले थे। जबकि इस ड्राफ्ट में पाकिस्तान की किसी भी महिला क्रिकेटर को नहीं चुना गया। हालांकि, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ को ड्राफ्ट में वेल्श फायर द्वारा पिक किए गए है।

1 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

द हंड्रेड टूर्नामेंट 1 अगस्त से शुरू होने वाला है, जिसका अंत 27 अगस्त को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा।  पिछले साल ट्रेंट रॉकेट्स ने इस चैंपियनशिप मैच में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को हराकर जीत हासिल की थी।