Hero Xtreme 125R: Hero Xtreme 125R बाइक आज लोगों को दीवाना बना रही है. अभी हाल ही में इसमें दी जाने वाले फीचर्स दमदार है. आपको इसमें दिए जाने वाले फीचर्स भी पसंद आएँगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत

शुरुआत करते है कीमत से. बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो सबसे पहले ये जान लीजिए की आपको इसमें स्पोर्टी लुक मिलने वाला है. आपको इस बाइक में एक नहीं बल्कि 2 वेरिएंट मिलने वाला है. ये दोनों ही बाइक आपको स्पोर्टी लुक देने वाला है.इस बाइक की शुरुआती कीमत 95,000 रुपये रखी गयी है. व्ही इस बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत 99500 रुपए रखी गयी है. आपको ये बाइक स्टैलियन रेड, कोबाल्ट ब्लू और फायरस्टोर्म रेड कलर में मिलने वाला है. इन बाइक में आपको सेफ्टी फीचर्स भी दिए गया है. आपको इसमें सेफ्टी के लिए सिंगल-चैनल एबीएस भी दिया गया है. चलिए आपको इसके फीचर के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आप सबसे पहले इस बात को जान लीजिये की आपको ये बाइक एक स्पोर्टी लुक देने वाला है. यही नहीं आपको इस बाइक में कंपनी के तरफ से एक मस्कुलर फ्यूल टैंक के अलावा ट्विन LED हेडलैंप और एक्सटेंडेड कॉफिन भी दिए गए हैं. यही नहीं आपको इस बाइक में एक फ्लोटिंग टेल सेक्शन, अलॉय व्हील्स, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, एजियर बॉडी ग्राफिक्स, एक साइड-स्लंग स्टब्बी एग्जॉस्ट मफलर और ब्लैक-आउट इंटरनल्स जैसे दमदार फीचर्स मिलते है जिनसे आपको प्यार हो जाएग. ऐसे में चलिए अब आते है इंजन पर.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें इन की टेंशन लेने की भी जरूरत नहीं है. आपको इस बाइक में एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित 125 सीसी का इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में पांच-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ देखा गया है. आपको इस बाइक में दिया गया इंजन 11.4 bhp की अधिकतम पावर और 10.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में दिया गया इंजन भी काफी फ्यूल एफिशिएंट बनाया गया है. अब आते है इस बाइक में मिलने वाले माइलेज की बात करते है. बात अगर माइलेज की करें तो ये 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज देने में सक्षम है.