Hero Splendor Plus XTEC: दरअसल हीरो स्प्लेंडर बाइक को तो आपने चलाया भी होगा. लेकिन अब इसका नया वर्जन बहुत जल्द मार्किट में आ रहा है. क्या आपको पता है पुरानी स्प्लेंडर बाइक सभी एज ग्रुप के लोग चलाते है. ऐसे में बुलेट, KTM या फिर RX100 ही क्यों न हो हीरो स्पेलेंडर का अपना एक अलग दबदबा है.बहुत जल्द हीरो स्प्लेंडर Super Splendor Xtec लॉन्च करेगा. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसमें मिलने वाला इंजन भी बहुत धाकड़. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकरी के लिए बता दे स्प्लेंडर में तो पहले भी जबरदस्त फीचर्स थे. ऐसे में ये वर्शन तो इसका नया है. ऐसे में इसमें जबरदस्त फीचर्स ना मिले ऐसा कैसे हो सकता है. आपको इस बाइक में डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट जैसे फीचर्स मिलते है. इतना ही नहीं आपको इसमें 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर भी दिया जाता है.

ब्रेकिंग सिस्टम

दरअसल ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो आपको इस बाइक में 130 mm फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक मिलेंगे. साथ ही आपको इसमें ट्यूबलेस फ्रंट और रियर टायर भी मिलेंगे. इतना ही नहीं आपको इस हीरो स्प्लेंडर प्लस में 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा. आपको बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर भी मिलते हैं.

इंजन और माइलेज

बात अगर इस बाइक में इंजन की करें तो आपको इस नए हीरो स्प्लेंडर Xtec में आपको 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मिलता है. ये इंजन 7.9 bhp की पावर और 8.05 nm टॉर्क जेनरेट करता है. आपको इस बाइक से 75kmpl का माइलेज मिलेगा जो कंपनी के तरफ दावा किया गया है.

कीमत

इस बाइक को लेने से पहले आप इस बाइक की कीमत जान लीजिए. ऐसे में अगर आप हीरो स्प्लेंडर Xtec की कीमत 76,346 रुपये के करीब है. इस बाइक की कीमत ऑन रोड आते आते 90,409 रुपये तक पहुंचने वाली है.