नई दिल्ली: भारतीय बाजार में यदि बाइक खरीदने की बात आए तो लोग Hero Splendor  को खरीदना ज्यादा पंसद करते है। क्योकि हीरों कपंनी ने अपनी इस बिक में कई धाकड़ फीचर्स ऐसे दिए है जिसके चलते यह हर मोड़ पर चलने को तैयार रहती है। यह बिक किसी भी कठिन भरे रास्ते को असानी से पार करा जाती है। जिनके बीच देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp ने भी घरेलू बाजार में अपने पहली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने की घोषणा कर दी है। अब जल्द ही आपके पास Splendor का इलेक्ट्रिक अवतार आने वाला है। आइए जानते है हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में…

Hero Splendor Electric features

Hero कंपनी का यह इल्केट्रीक अवतार जल्द ही तहलका मचाने वाला है। जिसमें कपंनी अपनी बाइक Hero Splendor Electric के लुक में कोई बदलाव नही करेगी। हालांकि इसके टैंक के डिज़ाइन में बदलाव किया जा सकता है। इस बाइक की सीट से लेकर, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट पहले का समान ही रहेगें। इसमें आपको मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स जैसे आधुनिक फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। इसके साथ ही अलॉय और फेंडर्स पहले की तरह देखने को मिलेंगे।

Hero Splendor Electric battery pack

Hero Splendor Electric बाइक में आपको दमदार बैटरी देखने को मिलेगा,जिससे इसकी रेजं भी शानदार मिल सकती है। इसमें कंपनी 250 से 300 किलोमीटर की रेंज उपलब्ध कराएगी। इस बाइक की कीमत भी ग्राहकों के बजट को देखते हुए ऱखी जा सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो इसे बाजार में 90 हजार रुपये से लेकर 1.10 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा जा सकता है।

 Hero Splendor Electric Range

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक में 4kWh क्षमता के बैटरी दिए जाने की उम्मीद है। जिससे यह 120 किमी की रेंज प्रदान करने में सक्षम रहेगा। इसके अतिरिक्त, 180 किमी की रेंज के लिए 6kWh बैटरी और 240 किमी की प्रभावशाली रेंज के लिए 8kWh बैटरी पैक के ऑफ्शन भी हो सकते हैं। हालाँकि अभी तक इस बाइक के लॉन्च होने की तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।