Hero Karizma: हीरो ने कई सारे बाइक के पसीने छुड़ाए है और अब ये बारी है खुद यामाहा rx 100 की है. अभी हाल ही में हीरो अपनी एक ऐस बाइक के लॉन्च की तैयारी में है जिसमे एक से बढ़कर एक फीचर्स और स्पोर्टी लुक मिलेगा. हम जिस हीरो बाइक के बारे में बात कर रहे है उस बाइक का नाम Hero Karizma है.

इस बाइक में आपको इंजन बाकी हीरो के बाइक की तुलना में धांसू मिलेगा. इन सब के साथ ही आपको इसमें कई सारे फीचर्स के साथ एडवांस फीचर्स भी मिलते है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

इंजन बाइक के लिए कितनी जरुरी है ये बात हम सब जानते है. ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस हीरो करिज्मा में 210cc का इंजन दिया गया है. असल में यह इंजन 25 बीएचपी का पावर और 30 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्ष्म है. बाइक के इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस बाइक का इंजन स्ट्रांग है ऐसे में ये आपके रेंज और स्पीड को बढ़ाने में काम आएगी. आपको इसके सस्पेंशन में पुराना टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिलेगा. यही नहीं आपको इस बाइक में डुएल चैनल एबीएस का साथ भी दिया गया है.

फीचर्स

आपको इस हीरो करिश्मा के डिजाइन को पेटेंट करवाया गया था. असल में अभी अभी ये इंटरनेट पर लीक हो गई थी. आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें एग्रेसिव फायरिंग हेडलाइट डिजाइन, शानदार फ्यूल टैंक, उठे हुए हेंडलबार, ब्लैक आउट एलॉय व्हील्स, एलईडी हेड लैंप, एक स्प्लिट सीट, स्मूथ रियर सेक्शन और अप्सवेफ्ट एग्जास्ट जैसे कई एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं.

कीमत

असल में ये बाइक धाकड़ बनगयी है. आप यही मान के चलिए कि यह एक स्पोर्ट्स बाइक होगी. इस बाइक में आपको इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन और रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी इंडिकेटर भी बनाया गया है. इसके जरिए आप अपने माइलेज को आसानी से ट्रैक कर सकेंगे. यही नहीं अगर यह बाइक अभी लॉन्च होती है तो इसकी कीमत 1.5 लाख से शुरू होकर 1.8 लाख तक के बीच होगी. इस बाइक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 (Suzuki Gixxer SF 250) और यामाहा R15 (Yamaha R15) से होने वाला है. आपको इसमें कई सारे ऑप्शन मिलेंगे. यही नहीं आपको इस हीरो करिज्मा के पास पुरानी लेजेसी और बेहतरीन माइलेज का साथ होगा.