नई दिल्ली। भारत के टू-व्हीलर बाजार में एक से बढ़ कर एक सस्ती और ज़बरदस्त माइलेज वाली नई बाइक व स्कूटर आ रही है। इसी कड़ी में देश की सबसे पॉपुलर बाइक Splendor को कड़ी टक्कर देने आ रही है, Honda 100cc Bike, जो 2023 मे कंपनी बाजार में उतार सकती है। होंडा इपनी इस नई बाइक Honda 100cc bike  को 2023 में लॉन्च कर सकती है।

जानकार बता रहे हैं कि होंडा की आने वाली बाइक पूरी तरह से कम्यूटराइज्ड बाइक हो सकती है। इस बाइक में 100cc का शानदार मिलेज वाला इंजन दिया जा सकता है। सूत्रों की माने तो ये बाइक ग्राहकों के बजट में होगी, इसका शानदार माइलेज हर किसीको आकर्षित करने वाला होगा। मौजूदा समय में ज्यादा एवरेज की बाइक के तौर पर Hero Splendor को जाना जाता है। इस आर्टिकल में आपको आने वाली बाइक के फीचर्स और उसकी कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

Honda 100cc 2023 बाइक के Features

होंडा की अपकमिंग बाइक में इंजन को स्टार्ट/स्टॉप करने का स्विचदियी होगा, DC हेडलैम्प, इंटीग्रेटेड हेडलैम्प बीम केसाथ पासिंग स्विच, ट्यूबलेस टायर, लंबी और आरामदायक सीट, एक्वालाइजर के साथ सीबीएस और सील चेन जैसे शानदार फीचर्स कंपनी दे सकती है।

आपको बतादें कंपनी इस बाइक को होंडा की एन्हैंस्ड स्मार्ट पावर (ESP) टेक्नॉलजी से लैस बना सकती है। इस बइक को लेकर कंपनी का दावा है कि यह फ्रिक्शन को कम करके परफॉर्मेंस और माइलेज को बढ़ाने वाला होगा।

Honda की नई 100cc Bike 2023 मे लॉन्च होगी

Honda की अपकमिंग बाइक कम्यूटराइज्ड बाइक हो सकती है। इस बाइक में 100cc से 110cc का इंजन होने का अंदाजा लगाया जा सकता है। यदि कंपनी की दूसरी बाइकों को देखें तो सीडी 110 ड्रीम और लिवो में भी यही देखने को मिलता है। इस अपकमिंग बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है, जो 7,500rpm पर 8.7bhp की पीक पावर और 5,500rpm पर 9.3Nm की पीक टार्क जेनरेट करने वाला होगा।

 

यदि अपकमिंग बाइक के स्पेसीफिकेशन के मुताबिक उसके प्राइस को देखें तो, कंपनी की सीडी110 और Honda Livo की कीमत 70,316 रुपये और 75,003 रुपये है। तो इससे अंदाजा लगाया जा रहा है आने वाली 100cc Honda बाइक की कीमत भी इससे कम हो सकती है।