आपको पता होगा ही की हमारे देश की ऑटोमोबाइल मार्केट काफी समृद्ध है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक वाहन आसानी से मिल ही जाते हैं। वर्तमान समय में लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। अतः विभिन्न कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लांच कर रहीं हैं।

इसी क्रम में अब वाहन निर्माता कंपनी होंडा भी अपने धांसू स्कूटर होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लांच करने वाली है। बताया जा रहा है की इसमें आपको काफी शानदार रेंज के साथ बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाएंगे। आइये अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

मिलेगी लंबी रेंज

इस स्कूटर में आपको काफी जबरदस्त रेंज मिलेगी। बताया जा रहा है की कंपनी ने इस स्कूटर में काफी बड़ा बैटरी पैक दिया है। जिसके कारण यह स्कूटर पूरी तरह से चार्ज होने के बाद आपको 280 किमी की रेंज प्रदान करेगा। इस स्कूटर में काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जिसके कारण यह स्कूटर आपको 70 किमी की टॉप स्पीड प्रदान करेगा।

जान लें खासियत

आपको इस स्कूटर में काफी ऐसी चीजें मिलेंगी, जो इसको अन्य स्कूटर से अलग बनाती हैं। आपको बता दें की इस स्कूटर में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक, डिजिटल डिस्प्ले, लो बैट्री इंडिकेटर जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा इसमें डिजिटल ओडोमीटर, साइड स्टैंड सेंसर, मॉनिटर हेडलाइट, रेंज पोर्ट जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए जा रहें हैं। कुल मिलाकर फीचर्स की दृष्टि से यह स्कूटर काफी शानदार है।

इतनी होगी कीमत

यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो बता दें की इसकी कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि जानकारों का मानना है की इस स्कूटर को भारतीय बाजार में 60,000 से लेकर 90,000 रुपये के बीच लांच किया जा सकता है। कंपनी ने अभी इस स्कूटर की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।