New Honda Activa: देश की जानी-मानी दिग्गज कंपनियों में से एक होंडा अपनी दमदार बाइक और स्कूटर के लिए पहचानी जाती है। इस कंपनी के दोपहिया वाहन लोगों को बेहद पसंद आते हैं। जिसके चलते कंपनी भी यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर नई बाइक और स्कूटर लॉन्च करती रही है। अब जल्द ही होंडा स्टाइलिश और दमदार टेक्नोलॉजी से तैयार स्कूटर एक्टिवा (Honda Activa) को नई अपग्रेड वर्जन के साथ लांच करने वाली है। अब कंपनी बहुत ही जल्द नहीं होंडा एक्टिवा 7जी (Honda Activa 7G) को पेश करने जा रही है। जिसमें कई नए शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Honda Activa 7G की डिजाइन

Honda Activa 7G के लुक के बारे में कहा जा रहा है कि कपंनी इसमें कोई बदलाव नही करेगी। बस इसके फीचर्स शानदार होगें। इसके अलावा इसमें लगे इंजन नई टेक्नोलॉजी से तैयार किए जा सकते है। इसके कारण यह और भी किफायती हो जाएगी।

Honda Activa 7G इजंन

मौजूदा Honda Activa 6G में आपको 109 और 124 सीसी का इंजन देखनें को मिलता है। नई लांच होने वाली एक्टिवा में भी यही इंजन देखने को मिलेगा। वहीं इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक दिए जाएगें। इंजन में कोई बदलाव नहीं होने के कारण इसका माइलेज पहले के समान ही होगा  हालांकि नई टेक्नोलॉजी से तैयार इंजन के चलते इसका माइलेज थोड़ा बढ़ सकता है।

Honda Activa का माइलेज और कीमत

होंडा एक्टिवा में कपंनी का ओर से दमदार इंजन दिए जाने के चलते यह 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। होंडा एक्टिवा (Honda Activa) की कीमत आज के समय 75000 से शुरू होकर 90000 रुपए तक जाती है।

पांच वेरिएंट्स के साथ पेश की जाने वाली Honda Activa 7G में आपको अन्य फीचर्स भी देखने को मिलेगें।जिसमें आपको फ्यूल गेज, USB मोबाइल पोर्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर और सभी बेसिक फीचर्स मिल जाएंगे।