Cricketer Rinku Singh: जैसा कि आप सभी जानते हैं बहुत ही जल्द एशिया वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने वाला है और इस शानदार मैच में भारत भी अपनी टीम के साथ उतरेगा। टीम का सिलेक्शन बीसीसीआई के टीम के द्वारा किया जा रहा है। आपको बता दे टीम का सिलेक्शन हो चुका है और टीम में बहुत ही उम्दा प्लेयर्स को लिया गया है।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा रहेंगे एवं कप्तानी का पद हार्दिक पांड्या को दिया गया है वही आपको बता दे महत्वपूर्ण प्लेयर्स के नाम में रिंकू सिंह का भी नाम शामिल है। रिंकू सिंह ने हाल ही में T20 मैच के द्वारा क्रिकेट में डेब्यू किया है। यह मैच आयरलैंड के खिलाफ था जिसमें उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा।

पहली बार नहीं मिला मौका दूसरी बार चमकाई पारी: Cricketer Rinku Singh

Cricketer Rinku Singh

सबसे पहले आपको बता दे रिंकू का या पहला मैच नहीं था बल्कि यह उनका दूसरा T20 मैच था जिसमें उन्होंने दुनिया भर में अपने नाम का सिक्का खड़ा किया। पहले T20 मैच में रिंकू को बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिल सका और इसलिए उसे इनका कोई खास अच्छा मैच नहीं माना जाता है।

Must Read:

हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ हुई T20 मैच सीरीज में रिंकू ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने मैहेज 21 गेंद पर 38 रन बनाए इस शानदार पारी में उन्होंने दो चौके और तीन छक्के भी लगाए। उन्होंने अपनी इस शानदार अंदाज में मैच फिनिश किया।

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के थे प्लेयर

आपको बता दे उनके क्रिकेट करियर को सबसे पहले रुझान आईपीएल के मैच के बाद मिला। इंडियन प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते हैं और अपनी शानदार प्रदर्शन से कई बार इन्होंने टीम को जीत दिलाई है। इन सब में चौंकाने वाली और आकर्षक वादियां थी कि उनके सभी आईपीएल मैच और हाल ही में हुए T20 सीरीज के मैच के प्रदर्शन को एक महिला फैन ने बहुत ज्यादा सराहा है।

यह महिला अदाकारा बेहद खूबसूरत और आकर्षक दिखती है इन्होंने अपने अधिकतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिंकू की तस्वीर और मैच की वीडियो साझा की है इससे यह बात साफ है कि उन्हें क्रिकेट का बहुत ज्यादा शौक है। वे अफगानिस्तान की रहने वाली है परंतु भारत के लगभग सभी हाल फिलहाल के मैच में उन्हें ऑडिटोरियम में पाया गया।

कौन है रिंकू की रोचक फैन

वैसे तो रिंकू के धमाकेदार बल्लेबाजी के कई लोग दीवाने हैं पर फिलहाल इनकी दीवानी हो रही है अफगानिस्तान की एक जानी-मानी बिजनेस वूमेन, वाज्मा अयूबी। अपनी बिजनेस के सिलसिले में वाज्मा अक्सर भारत आया जाया करती हूं एवं आईपीएल के समय वे काफी एक्टिव नजर आई थी।

वे काफी खूबसूरत और आकर्षक लगती हैं, इसलिए उनके खुद के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनके फैन फॉलोइंग भी बहुत अधिक है। एक अच्छी सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ उन्हें बिजनेस के क्षेत्र की भी बहुत अच्छी समझ है। हाल ही में उन्होंने रिंकू सिंह की बहुत सारी तस्वीरें और क्रिकेट की वीडियो अपने सोशल मीडिया पर साझा की इस बात से मीडिया का ध्यान उनकी ओर होता नजर आ रहा है।