आपको बता दें कि होंडा ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइकपर कार्य करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने अपनी लोकप्रिय स्पोर्ट्स बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदलने का फैसला किया है। जानकार लोगों का कहना है कि कंपनी अपनी लोकप्रिय बाइक होंडा सीबीआर को जल्दी ही इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ लाएगी। हलाकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन कुछ दिन पहले अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को ऑटो सो में पेश किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में आया है कि कंपनी अपनी स्पोर्ट्स बाइक एक डिजाइन में कोई बदलाव नहीं करेगी। लेकिन इसके ट्रांसमिशन को पूरी तरह से बदला जा सकेगा। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को 2026 तक बाजार में उतारेगी। 2024 के ऑटो एक्सपो में इस बाइक की झलक आपको देखने को मिल सकती है। इसके मोटर पर अभी कार्य किया जा रहा है हालांकि इसका लुक डुकाटी से इंस्पायर्ड होगा।

Honda Electric बाइक की संभावित कीमत तथा लांचिंग

बताया जा रहा है कि इस बाइक में आपको 5 से 6 किलो वाट आवर का बैट्री पैक मिलने की संभावना है। इसको चार्ज होने में 3 से 5 घंटे का समय लगेगा। यह 150 किमी की रेंज प्रदान करेगी। स्पोर्ट्स मोड में यह रेंज 200 किमी तक हो सकती है। इसकी संभावित कीमत 2,80,000 रुपए तक हो सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बाइक को दो वेरिएंट्स में लांच करेगी। यह बाइक कब तक लांच होगी इस बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है हालांकि इसको आने वाले ऑटो एक्सपो में देखा जा सकता है।