नई दिल्ली: देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटर के बारे में बात करे तो लोग सबसे पहले स्कूटर होंडा एक्टिवा (Honda Activa) का नाम लेते है। क्योकि इस स्कूटर ने अपने दमदार फीचर्स के साथ शानदार माइलेज से सबका मन जीत लिया है जिसके चलते मार्केट में इसकी डिमांड भी ज्यादा है। लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए कपंनी जल्द ही इसके नया अपग्रेड वर्जन एक्टिवा 7जी (Honda Activa 7G) को लॉन्च करने वाली है। इसमें कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Honda Activa 7G के फीचर्स

Honda Activa 7G के फीचर्स की बात करें तो इसमे कई आधुनिक फीचर्स दिए जा रहे है। इसमें लगे इंजन में कंपनी कई आधुनिक तरीकों का उपयोग कर रही है। जिसके कारण यह और भी ज्यादा मंहगी हो सकती है।

Honda Activa 7G इंजन

होंडा एक्टिवा (Honda Activa 7G ) के इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 109 और 124 सीसी का इंजन दे सकती है। नई लांच होने वाली एक्टिवा में भी यही इंजन दिया जा रहा है। जो Honda Activa में मौजूद है। इस स्कूटर के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक शामिल किया जाएगा। इंजन में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं होने के कारण इसका माइलेज पहले जितना ही हो सकता है हालांकि नई टेक्नोलॉजी के साथ यह माइलेज थोड़ी बहुत बढ़ सकती है।

Honda Activa 7Gका माइलेज और कीमत

दमदार इंजन के चलते होंडा एक्टिवा 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है। होंडा एक्टिवा (Honda Activa) की कीमत के बारे में बात करें तो आज के समय इसकी कीमत 75000 से शुरू होकर 90000 रुपए तक जाती है। यह पांच वेरिएंट्स के साथ बाजार में पेश की गई हैं। इस कीमत पर इसके अन्य फीचर्स को देखें तो इसमें आपको फ्यूल गेज, USB मोबाइल पोर्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर जैसे बेसिक फीचर्स मिल सकते है