बढ़ती महंगाई के इस दौर में सरसों के तेल दामों में आई कमी अपने आप में बड़ी बात है क्यों की रक्षाबंधन का त्यौहार भी हमारे सामने ही है। ऐसे में घर में तरह तरह के पकवान बनने जायज होते ही हैं लेकिन तक के दाम अभी तक काफी ऊपर जा रहें थे। जो की अब काफी कम हो चुके हैं। यह वास्तव राहत की बात है।

ऐसे में आपको सरसों का तेल जरूर खरीद लेना चाहिए क्यों की जानकर लोगों के अनुसार आने वाले समय में सरसों के तेल के दाम लगातार बढ़ सकते हैं। अतः यदि आप अभी सरसों नहीं खरीदते हैं तो आपको आने वाले समय में पछताबा हो सकता है। जानकारी दे दें की सरसों के तेल दाम वर्तमान में हाई लेवल से 60 से 65 रुपये सस्ता बिक रहा है।

जानें UP का ताजा भाव

उत्तर प्रदेश में अब सरसों के तेल के भाव काफी कम हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सरसों के तेल की खूब खरीदारी की जा रही है। यहां पर सरसों के तेल की कीमत 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा जौनपुर में भी सरसों के तेल के भाव काफी कम हो चुके है। यहां पर सरसों के तेल के भाव 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं। इसके अलावा गाजीपुर में सरसों के तेल के भाव 144 रुपये प्रति लीटर चल रहें हैं।

अन्य शहरों में जानें सरसों के तेल के भाव

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सरसों के तेल के भाव 145 रुपये प्रति लीटर चल रहें हैं। इसके अलावा बुलंदशहर तथा गाजियाबाद में भी सरसों का तेल काफी सस्ता बिक रहा है। यहां पर इसके दाम 145 रुपये दर्ज किये गए हैं तथा मुजफ्फरनगर में सरसों तेल के दाम 143 रुपये प्रति लीटर चल रहें हैं।