नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) अब देश की सबसे पसंदीदा कपंनियो में एक मानी जाती है। इस कपंनी के वाहन लोगों को बेहद ही पसंद आते है। अक्सर होंडा कपंनी  अपने ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए नए नए फीचर्स के वाहन पेश करते आ रही है जिसके बीच एक बार फिर से होड़ा ने दशहरा के खास अवसर पर अपनी दो बेहतरीन बाइक H’ness CB350 और CB350RS को नए अवतार के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इन दोनों नए एडिशन को लीगेसी एडिशन और न्यू ह्यू एडिशन का नाम देकर बाजार में पेश किया है। अगर आप भी इन दोनों बाइक के स्पेशल एडिशन के बारे में जानने चाहते हैं। तो आज हम बताते है इसकी कीमत और खासियतो के बारे में..

दोनों बाइक की कीमत

Honda H’Ness CB350 Legacy Edition और Honda CB350 RS New Hue Edition बाइक की कामत के बारे में बात तो H’Ness CB350 को 2,16,356 रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है। तो वहीं Honda CB350 RS को 2,19,357 रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया है। इनकी बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है और जल्द ही देश भर में इनकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

दोनों बाइक के इंजन

दोनों बाइक के इंजन के इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने न बाइक में बेहतर पावर जेनरेशन के लिए CB350 बाइक में 348.36cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। जो एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित एक 4-स्ट्रोक इंजन है यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 21 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ ही 3,000 आरपीएम पर 30 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको स्लिप और असिस्ट क्लच भी मिलता है। वहीं इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

 दोनों बाइक के फीचर्स

H’ness CB350 और CB350RS के फीचर्स के बारे में बात करें तो नए स्पेशल एडिशन में होंडा ने स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम (HSVCS) के साथ पार्ट-डिजिटल और पार्ट-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया है। इनमें होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा इन बाइक में सेफ्टी फीचर्स की भरमार देखने को मिलती है।