नई दिल्ली। Honda कंपनी की सबसे सफल गाड़ियों में Activa  मानी जाती है। जिसके फीचर्स देख हर की इस स्कूटर को खरीद रहा है लेकिन अब होंडा लोगों की बढ़ती पसंद को देख नए वर्जन की स्कूटर पेश करने जा रहा है।

होंडा कपंनी की ओर से जल्द ही मार्केट में Honda ADV 160 पेश की जा सकती है। जो अपने शानदार लुक से स्पोर्ट्स बाइक (Sports Motorcycle) को भी मात दे रही है। शुरुआती चरण में Honda ADV 160 को जापान और इंडोनेशिया में पेश किया जाएगा। लेकिन भारत समेत दूसरे देशों में कब तक पेश की जाएगी, इसके विषय में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

कंपनी ने एक टीजर वीडियो जारी किया है। जिसमें होंडा एडीवी 160 (Honda ADV 160) के फीचर्स सामने आए है।

Honda ADV 160 के फीचर्स

Honda ADV 160 के फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर का साइड डिजाइन काफी हटकर दिया गया है। इसमें सामने की तरफ एक बड़ी विंड स्क्रीन देखने को मिलेगी। साथ ही इसमें एक वर्टिकली स्टैक्ड एलईडी हैंडलैंप दिए गए हैं, जो मस्कुलर फ्रंट एपरोन के साथ आता है। स्कूटर के रियर साइड डिजाइन की बात करें तो इसमें एक सिंगल पीस सीट्स देखने को मिलेगी, जो टेल सेक्शन तक जाती है. इसका डिजाइन पुराने मॉडल से ज्यादा आकर्षक होगा।

होंडा एडीवी 160 इंजन

होंडा एडीवी 160 के पावर इंजन की बात करें तो इसका इंजन पीसीएक्स 160 और वारियो 160 स्कूटर के समान ही हो सकता है, जिन्हें पहले से ही कुछ मार्केट में बेचा जा रहा है. इन स्कूटर में 157सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन मिलेगा, जिसके साथ चार वल्व नजर आएंगे. यह इंजन 8500 आरपीएम पर 15.5 बीएचपी की पावर और 6500 आरपीएम पर 15 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।