आपको जानकारी दे दें की आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का लीग स्टेज अब समाप्त हो चुका है। भारत तथा नीदरलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 के लीग टेस्ट का आखरी मुकाबला खेला गया था। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत ने 160 रन से नीदरलैंड की टीम को हरा दिया है।

ऐसे में भारत की यह 9वीं जीत है। वहीं चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए 8 टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। जो टीमें टॉप 8 में रहीं हैं वे ही इस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई हुई हैं। कौन कौन सी टीमें क्वालीफाई हुई है। आइये उनके बारे में आपको बताते हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई टीमें

सबसे पहले आपको बता दें कि भारत ने चैंपियन ट्रॉफी के लिए सबसे पहले क्वॉलिफाई किया है। पाकिस्तान में चैंपियन ट्रॉफी 2025 का आयोजन किया जाना है। अतः पाकिस्तान भी इस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर चुका है। इसके अलावा साऊथ अफ्रीका ने भी चैंपियन ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने भी पाकिस्तान में होने वाली इस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

बांग्लादेश तथा नीदरलैंड में फंसा पेंच

आपको बता दें कि इंग्लैंड भी वर्ल्ड कप के आखरी मुकाबले में खुद को इस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर चुका है। मामला बांग्लादेश तथा नीदरलैंड में फंसा हुआ है। इन दोनों में से कोई एक टीम इस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेगी। यह इस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने वाली आखरी टीम होगी। आपको बता दें कि भारत में खेले जा रहें वन डे वर्ल्ड कप 2023 के पाइंट टेबल में टॉप 8 में रहने वाली टीमें ही चैंपियन ट्रॉफी 2025 में अपनी जगह बना सकेगी।