Honda Electric Bike: अभी हाल ही में सबसे ज्यादा फेमस कंपनी होंडा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में नयी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने वाली है. कहा जा रहा है की ये बाइक अगले साल तक लॉन्च हो जाएगी. कंपनी ने अभी इसका इलेक्ट्रिक टीज़र भी लॉन्च किया गया है. आपको इस टीज़र में बाइक का डिज़ाइन साफ़ तौर पर देखने के लिए मिल रहा है.

इस इलेक्ट्रिक बाइक का लुक बाकी सब से काफी अलग होने वाला है. आपको यह इलेक्ट्रिक बाइक देखने में बिल्कुल स्पोर्टी लुक देने वाला है. आपको इस बाइक का इंजन एरिया पैक होने वाला है. यही नहीं यहां बैटरी या इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप देखने को मिलने वाला है. कंपनी के रिपोर्ट्स के हिसाब से इस इलेक्ट्रिक बाइक को 2 जनवरी को लॉन्च किया जाने वाला है.

राइडिंग रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे रेंज बाइक के लिए बहुत जरुरी होती है. क्योंकि ये लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखती है. ऐसे में बात जब इलेक्ट्रिक बाइक में मिलने वाले इलेक्ट्रिक रेंज की करें तो लोग इस बात से बिलकुल भी कोम्प्रोमाईज़ नहीं करना चाहते है. दरअसल अभी हाल ही में अमेरिकी बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है. दरअसल यह एक मिड-परफॉर्मेंस स्ट्रीट मोटरसाइकिल होने वाली है. अभी इसकी लॉन्च के बारे में कंपनी ने कुछ कहा नहीं है. बात अगर रेंज की करें तो आपको इसमें 200 किमी तक की राइडिंग रेंज मिलती है.

स्वैपेबल बैटरी

आज कल लगभग सभी इलेक्ट्रिक बाइक स्मूद स्टाइल के साथ कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में मिलने वाला है. ऐसे में उम्मीद की की जा रही है की होंडा के इस ई- बाइक में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन मिलने वाला है. आपको इस स्कूटर में टर्न इंडिकेटर हैंडलबार्स लगे मिलते हैं. आपको इस बाइक में एलईडी हेडलैंप यूनिट फ्रंट एप्रन पर लगी मिलनी वाली है. आपको इसमें डिज़ाइन बहुत ही धाकड़ मिलने वाला है. आपको इसमें हो सकता है स्कूटर की तरह स्वैपेबल बैटरी मिले.