Honda Activa Electric:  सब जगह सिर्फ और सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर ही बाजी मार रही है. मारे भी क्यों ना क्योंकि इसमें आपके पैसे जो बचते है. आज कल डीज़ल और पेट्रोल के दाम कितने ज्यादा बढ़ गए है इस बात का अंदाज़ा आपको तो होगा ही. अब ऐसे में लोग बिना कुछ सोचे समझे इलेक्ट्रिक बाइक को खरीद रहे है. ऐसे में होंडा भी पीछे क्यों रहे. इसलिए इसने भी मार्किट में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की सोची है और लेकर आया है/ चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Honda Activa इलेक्ट्रिक

बात अगर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की करें तो आपको इसमें सबकुछ मिलेगा, जी हाँ इस बार आपको इसमें कुछ नया देखने क मिलेगा. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा हो सकती है जो लगभग 80-100 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से चलती है. वैसे फिलहाल ये कन्फर्म नहीं है क्योंकि अभी कंपनी ने इसके बारे में कुछ नहीं कहा है.

Honda Activa Electric में मिलने वाली रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे की होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन लेकर आ रही है. ये एक ऐसी बाइक है जो TVS iQube Electric, Ather 450X, Simple Energy One और Bounce Infinity E1 को जोरदार टक्कर देगी.

बात अगर रेंज की करें तो आपको ये इलेक्ट्रिक एक्टिवा 160 से 180 किमी तक की रेंज देगी. ऐसे में अगर आप भी कोई बेहतरीन स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये होंडा का आने वाला धांसू स्कूटर आप के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है. ये स्कूटर जितना देखने में धांसू है उतना ही इसके फीचर्स और स्टाइलिश लुक भी धमाकेदार है.