Honda Activa 7G Scooter: इंडियन मार्किट में अब एक और में नया एक्टिवा आने वाली है. ये एक्टिवा आपके होश उड़ा देगी. आपको इसमें कुछ ऐसा मिलेगा जिसको देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. आप को इस बाइक से प्यार हो जाएगा. वैसे भी ये बात तो हम सब जानते है की होंडा की स्कूटर लोगों को कभी निराश नहीं करती. और ये गाड़ी भी आपको निराश नहीं करेगी चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

बात अगर मीडिया रिपोर्ट्स की करें तो बहुत जल्द आपको होंडा कंपनी खुश करने वाली है. ऐसा इसलिए क्योंकि जल्द ही मार्किट में एक्टिवा का नया वर्जन लॉन्च किया जाने वाला है. इस नए वर्शन का नाम कंपनी ने एक्टिवा 7जी रखा है. आपको इसमें कई सारे बदालव देखने को मिलेंगे डिज़ाइन में भी और इंजन में भी.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी की ओर से नए एक्टिवा 7जी में आपको ऐसा वैसा नहीं बल्कि हाइब्रिड इंजन मिलेगा. इससे आपको माइलेज अच्छा मिलेगा. आपको इसमें नए तरिके से स्टार्ट और स्टॉप तकनीक भी मिलती है. आपको इसमें ऐसा सिस्टम मिलेगा जिससे स्कूटर थोड़ी देर खड़े रहने पर अपने आप ही बंद हो जाएगा. इसके बाद आप जैसे ही क्लच दबाएंगे वैसे  ही स्टार्ट हो जाएगा. आपको इसमें चौड़े टायर्स मिलेंगे. इसमें आपको बड़े व्हील्स और और स्कूटर की हेंडलिंग भी दी जाएगी.

फीचर्स और डिज़ाइन

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. इसमें आपको एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है.  आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हाइब्रिड स्विच जैसे कई सारे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें कई सारे एडवांस फीचर्स मिलते है. आपको इस नए एक्टिवा के डिजाइन में कई सारे बदलाव मिलेंगे. पहली जनरेशन के मामले में एक्टिवा का मॉडल और अभी का मौजूदा एक्टिवा का डिजाइन हल्का हल्का एक जैसा दिख सकता है. लेकिन यकीन मानिए आपको इसके फीचर्स से कोई भी शिकायत नहीं मिलेगी.